घोसी सीट से मायावती ने चला बड़ा दांव, भाजपा-सपा को मात देने के लिए उतारा ये चेहरा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

मायावती (फाइल फोटो)
mayawati
social share
google news

Ghosi Lok Sabha Election 2024: घोसी लोकसभा सीट से बसपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. पूर्व सांसद 2 दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे. अब बसपा ने उनपर भरोसा जताते हुए घोसी सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है, उनका मुकाबला घोसी सीट पर एनडीए प्रत्याशी ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर से होगा. वहीं समाजावादी पार्टी ने इस सीट पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि इससे पहले बसपा ने 24 मार्च को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से नौ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी. इसके पहले 16 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा थी. 

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ गठबंधन में 37 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने वाली बसपा ने 10 सीटों पर जीत हासिल की थी. बीएसपी ने उत्तर प्रदेश में सहारनपुर, बिजनौर, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, लालगंज, घोसी, नगीना, अमरोहा, जनुपुर और गाजीपुर सहित 10 सीटें जीतीं थी, लेकिन इस चुनाव में बीएसपी और समाजवादी पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं. बीएसपी इंडिया गठबंधन का भी हिस्सा नहीं है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT