CM योगी बोले- सत्ता से वंचित होने के बाद कांग्रेस-सपा-बसपा बिन पानी मछली की तरह तड़प रहे

यूपी तक

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
social share
google news

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर जमकर प्रहार करते हुए रविवार को कहा कि सत्ता से वंचित होने के बाद कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ऐसे तड़प रही है, जैसे बिन पानी मछली तड़पती है. मुख्‍यमंत्री आदित्यनाथ ने आंवला में भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र कश्यप, बदायूं में दुर्विजय शाक्य और आगरा से पार्टी उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल के समर्थन में अलग-अलग चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया.

एटा जिले की जलेसर विधानसभा सीट आगरा लोकसभा क्षेत्र में आती है जहां बघेल के समर्थन में मुख्‍यमंत्री की सभा की. आंवला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दस वर्ष में बदले भारत की तस्वीर रखते हुए आदित्यनाथ ने दावा किया कि सत्ता से वंचित होने के बाद सपा-कांग्रेस, बसपा के लोग ऐसे तड़प रहे हैं, जैसे बिन पानी मछली तड़पती है. आदित्यनाथ ने कहा, ''हम सपा, बसपा व कांग्रेस से 10 प्रश्न पूछना चाहते हैं. कांग्रेस को 60-65 वर्ष, सपा-बसपा ने प्रदेश में तीन से चार बार शासन किया, फिर भी उन्होंने समस्याएं पैदा कीं. हम पूछना चाहते हैं कि देश के सामने पहचान, सुरक्षा का संकट पैदा करने वाले कौन हैं.''

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा, ''मुलायम सिंह यादव (सपा संस्थापक) की मृत्यु पर हम लोग लखनऊ व सैफई गए थे, लेकिन उप्र के विकास व राम जन्म भूमि के लिए कल्याण सिंह का जीवन समर्पित रहा. सपा के मुख से उनके लिए संवेदना का एक भी शब्द नहीं फूटा, लेकिन यह लोग माफिया के मरने पर फातिहा पढ़ने गए थे.''  आदित्यनाथ ने कहा, ''ऐसे लोगों को सत्ता में आने का अधिकार नहीं है.''

बदायूं के बिल्सी में आयोजित सभा में आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर अपने ही परिवार के सदस्यों को कथित तौर पर टिकट देने पर तंज कसा. उन्होंने कहा, “ सपा ने इतनी बार अपना प्रत्याशी बदल दिया है कि अखाड़ा सजने से पहले ही वह अपनी हार मान चुकी है. यहां से तो चाचा (शिवपाल सिंह यादव) ने भी पलायन करना ठीक समझा और भतीजे (धर्मेंद्र यादव) के पांव भी पहले ही उखड़ चुके हैं.” 

 

 
बदायूं लोकसभा सीट से सपा ने पहली सूची में बदायूं के पूर्व सांसद और सपा प्रमुख अखिलेश ने भाई धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया. अगली सूची में उनका टिकट बदल कर चाचा शिवपाल यादव को मैदान में उतार दिया गया और दो हफ्ते के प्रचार के बाद शिवपाल की जगह उनके बेटे (चचेरे भाई) आदित्य यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT