पल्लवी पटेल ने रायबरेली में उतारा अपना प्रत्याशी, जानें किन 7 नेताओं को PDM ने दी टिकट?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के गठबंधन PDM (पिछड़ा, दलित और मुस्लिम) ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. PDM ने यूपी की सात लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है.

जानें किसे-किसे मिला टिकट?

PDM की लिस्ट के अनुसार, बरेली से सुभाष पटेल, हाथरस से जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से प्रेमदत्त बघेल, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन, भदोही से प्रेम चंद्र बिंद, फतेहपुर सीट से राम किशन पाल और चंदौली लोकसभा सीट से जवाहर बिंद को टिकट दिया गया है.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बनारस और मुंबई में रोड शो करने वालीं पल्लवी पटेल ने रायबरेली में भी अपना उम्मीदवार उतारकर सभी को चौंका दिया है. पल्लवी पटेल ने यहां से मुस्लिम प्रत्याशी हाफिज मोहम्मद मोबीन को टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

PDM में कौन-कौन है शामिल?

पीडीएम में अपना दल (कमेरावादी), AIMIM के अलावा बाबूराम पाल की राष्ट्रीय उदय पार्टी, प्रेमचंद बिंद की प्रगतिशील मानव समाज पार्टी भी शामिल है.

PDA से अलग होकर पल्लवी पटेल ने बनाया PDM 

सपा चीफ अखिलेश यादव के पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) से अलग होकर पल्लवी पटेल ने ओवैसी के साथ मिलकर पीडीएम बनाया. पीडीएम के ऐलान के वक्त पल्लवी पटेल ने कहा था, "पीडीए के ए में बड़ी कन्फ्यूजन है. कहीं ये अल्पसंख्यक रहता है तो कहीं अगड़ा, कहीं आदिवासी बन जाता है.'

 

 

बता दें कि पल्लवी और ओवैसी की रणनीति पिछड़ा और मुस्लिम वोटों का नया समीकरण गढ़ने की है. अगर यह रणनीति कुछ हद तक भी सफल होती है तो रामपुर, मुरादाबाद, आजमगढ़ जैसी कई ऐसी सीटों पर सपा का खेल बिगड़ सकता है, जहां ओबीसी और मुस्लिम मतदाता ही जीत-हार का निर्णय करते हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT