एचटी हसन-रुचिवीरा में से कौन होगा मुरादाबाद लोकसभा से अखिलेश यादव का उम्मीदवार? अब पता चल गया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

एच.टी हसन और रुचि वीरा
UP News
social share
google news

Moradabad Lok Sabha: मुरादाबाद लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार आखिर कौन होगा? मौजूदा सांसद एचटी हसन या रुचिवीरा में से किस पर अखिलेश यादव दांव लगाएंगे? बता दें कि अब इसका फैसला हो गया है. बता दें कि मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा की उम्मीदवार रुचिवीरा ही होगीं तो वहीं एचटी हसन अपना पर्चा वापस लेंगे. ये जानकारी खुद एचटी हसन ने दी है. 

बता दें कि पिछले 2 दिनों से मुरादाबाद लोकसभा सीट काफी चर्चाओं में रही है. दरअसल मौजूदा सांसद एचटी हसन को सपा ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से दोबारा टिकट दिया था. इसके बाद एचटी हसन ने अपना नामांकन भी दाखिल करवा दिया था. इसी बीच खबर आई थी कि एचटी हसन का पत्ता कट सकता है और सपा इस सीट से रुचिवारी को अपना उम्मीदवार बना सकती है. मगर अब खबर आ गई है कि मुरादाबाद से एच.टी हसन का पत्ता कट गया है. 

अपनी उम्मीदवारी वापस लेंगे एच.टी हसन

UP Tak से खास बात करते हुए एच.टी हसन ने साफ कर दिया है कि वह अब मुरादाबाद से सपा प्रत्याशी नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि वह अपना पर्चा वापस लेंगे. उन्होंने साफ कर दिया है कि वह अब मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने नहीं जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इससे साफ हो गया है कि अब मुरादाबाद सीट से सपा की उम्मीदवार रुचिवारी होगी. अब रुचिवारी मुरादाबाद सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेगी और भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश से सियासी मुकाबला करेंगी.

आखिर क्यों कटा टिकट?

एच.टी हसन को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है. ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि मुरादाबाद सीट से सपा एच.टी हसन को ही अपना उम्मीदवार दोबारा बनाएगी. ऐसे में एच.टी हसन का टिकट कटना कई सियासी सवालों को जन्म दे गया है. माना जा रहा है कि आजम खान की नाराजगी एच.टी हसन को भारी पड़ गई है. चर्चाएं हैं कि आजम खान, एच.टी हसन से खुश नहीं थे. इसी वजह से सपा को एच.टी हसन का टिकट काटना पड़ा है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT