लाइव

UP Lok Sabha Election News Live: मायावती बोलीं- ईमानदारी से चुनाव हुए तो BJP का सत्ता में आना मुश्किल

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Loksabha Chunav 2024 Live Updates: यूपी लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी सभी जानकारी आप इस ब्लॉग से फटाफट हासिल कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़े ताजा अपडेट्स और उत्तर प्रदेश राजनीति की लेटेस्ट न्यूज को सबसे पहले पढ़ने और देखने के लिए बने रहें यूपी Tak के साथ.
 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 06:54 PM • 08 May 2024

    मायावती ने हरदोई में कही ये बात

    बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि देश में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव होने पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का फिर से सत्ता में आना मुश्किल होगा. मायावती ने यहां एक चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए कहा, ''लंबे समय तक केंद्र और देश के अनेक राज्यों में कांग्रेस की सरकार रही लेकिन उसकी गलत नीतियों के कारण उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा.’’
     

  • 04:53 PM • 08 May 2024

    यदि ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आया तो राम मंदिर में 'बाबरी' नाम का ताला लगा दिया जायेगा: शाह

    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के बाद यदि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की सरकार बनी तो अयोध्या के राम मंदिर पर ‘बाबरी’ नाम का ताला लगा दिया जायेगा.

  • 04:50 PM • 08 May 2024

    स्मृति ने कांग्रेस को यूं लिया निशाने पर

    केंद्रीय मंत्री व अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी जो धर्म और जाति के नाम पर इस देश को बांटती रही है, वह अब इस देश में कौन किस रंग का है और किस भूभाग का है उस आधार पर भी हमारे देशवासियों को बांटने और उनका अपमान करने का दुस्साहस करती है... सैम पित्रोदा का बयान गांधी परिवार और राहुल गांधी की राष्ट्र के पति सोच को दर्शाता है."

  • 04:49 PM • 08 May 2024

    शाहजहांपुर में सीएम योगी ने सपा-कांग्रेस को निशाने पर लिया

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "2024 का लोकसभा चुनाव इतिहास के नए मोड़ पर एक नया इतिहास बनाने के लिए उतावला दिखाई दे रहा है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के चेहरों से उड़ी हुई हवा इस बात को प्रदर्शित करती है कि चुनाव के आधे सफर में ही उन्होंने हार स्वीकार कर ली है। ये हार तो होनी ही थी। उनकी हार शाश्वत सत्य है क्योंकि हमारा इतिहास गवाह है कितना भी शक्तिशाली या बड़ा क्यों न रहा हो लेकिन अगर कोई राम द्रोही है तो उसका पतन सुनिश्चित हुआ है... ये चुनाव राम भक्तों और राम द्रोहियों के बीच सीमित होकर रह गया है... "

     

  • ADVERTISEMENT

  • 04:48 PM • 08 May 2024

    हरदोई में अखिलेश यादव ने कही ये बात

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "ये जो बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं जिनसे इन्होंने(भाजपा) पैसा वसूला, आज वे मुनाफा कमा रही हैं जिससे महंगाई भी बढ़ी है... लगातार महंगाई बढ़ रही है तो सरकार ने बोरी की चोरी करना भी शुरू कर दिया... ये बोरी की चोरी भाजपा वालों ने 'पार्ले-जी' बिस्कुट के पैकेट से सीखी है... महंगाई और मुनाफे के चक्कर में 'पार्ले-जी' बिस्कुट अब छोटा मिलने लगा है... ये भविष्य में सत्ता में आ गए तो खाद भी पाउच में देंगे... जब उन्हें(भाजपा) वोट चाहिए था तब वे रिफायंड तेल भी दे रहे थे लेकिन अब गरीबों को क्या राशन मिल रहा है?... INDIA गठबंधन और समाजवादी पार्टी अगर सत्ता में आई तो राशन की गुणवत्ता को बेहतर करेगी... हम लोग पैकेट का आटा देने के साथ-साथ गरीबों और नौजवानों को 'डाटा' भी मुफ्त देने का काम करेंगे..."

     

  • 04:48 PM • 08 May 2024

    अमित शाह ने कन्नौज में की जनसभा

    कन्नौज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "यहां सालों तक आपने मुलायम सिंह परिवार को वोट दिया लेकिन यह ऐसा परिवार है जो जीतने पर भी नहीं आता है और हारने पर भी नहीं आता है..."

     

  • ADVERTISEMENT

  • 02:43 PM • 08 May 2024

    प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

    उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने रायबरेली में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री कहते हैं कि राहुल गांधी अंबानी और अडानी का नाम नहीं ले रहे हैं, मैं  उनको बता देना चाहती हूं कि राहुल गांधी रोज इनका (मोदी) का नाम लेकर कहते है कि नरेंद्र मोदी का बड़े-बड़े उद्योगपतियों के साथ साठ-गांठ है.' साथ ही प्रियंका गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, पर इस सरकार ने रायबरेली के लिए क्या किया है. प्रियंका गांधी ने किसानों को लेकर प्रधानमंत्री को घेरा, उन्होंने कहा कि मोदी जी अपने अरबपति दोस्तों के 16 लाख करोड़ माफ कर दिए और यहां का किसान एक-एक लाख रूपए के लिए आत्महत्या कर रहा है.


     

  • 01:36 PM • 08 May 2024

    रायबरेली में प्रियंका गांधी की रैली

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को रायबरेली में रैली की. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. 

     

  • 11:44 AM • 08 May 2024

    मायावती के फैसले पर अखिलेश की प्रतिक्रिया

    बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को एक बड़ा एलान किया. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद को राजनीति वारिस के पद से हटा दिया है, साथ ही उन्हें अपरिपक्व करार दिया है. अब इसपर अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि, 'बसपा ने अपने संगठन में बड़े बदलाव का जो भी क़दम उठाया है वो उनकी पार्टी का आंतरिक विषय है. दरअसल इसके पीछे असली कारण ये है कि बसपा की एक भी सीट आती हुई नहीं दिख रही है क्योंकि बसपा के अधिकांश परंपरागत समर्थक भी इस बार संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को ही वोट दे रहे हैं. इस बात को बसपा अपने संगठन की विफलता के रूप में ले रही है। इसीलिए उनका शीर्ष नेतृत्व संगठन में इतना बड़ा फेर-बदल कर रहा है लेकिन अब बाज़ी बसपा के हाथ से निकल चुकी है. सच तो ये है कि जब बसपा का प्रभाव क्षेत्र होते हुए भी पिछले तीन चरणों में उनकी एक भी सीट नहीं आ रही है तो फिर बाकी के चार चरणों में तो कोई संभावना बचती ही नहीं है.'

     

  • 10:41 AM • 08 May 2024

    सीएम योगी का सोनिया गांधी पर हमला

    कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के बयान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. हर व्यक्ति जानता है कि बांटो और राज करो कांग्रेस को विरासत में प्राप्त हुआ है...सोनिया गांधी ने UPA की चेयरपर्सन के रूप में 2004-2014 के बीच क्या किया था. क्या ये सच नहीं की OBC के आरक्षण पर सेंध लगाने के लिए उस समय जस्टिस रंगनाथ मिश्रा की कमेटी इन्होंने गठित की थी...भाजपा ने उस समय इसका विरोध किया था, इनके मंसूबे पूरे नहीं हो पाए...2024 के इस चुनाव में कांग्रेस का घोषणापत्र ही विभाजनकारी है. भारत में अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जाति के अधिकारों में सेंध लगाने वाला है. सोनिया गांधी को सच बोलने की आदत डालनी चाहिए. चुनाव के दौरान जनता की आंखों में धूल झोंक कर अब ये सत्ता नहीं हथिया पाएंगे." 

  • 10:29 AM • 08 May 2024

    आकाश आनंद की सभी रैलियां रद्द

    बीएसपी चीफ मायावती ने आकाश आनंद की सभी रैलियां कैंसिल कर दी हैं. बता दें कि आकाश आनंद की लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 सभाएं लगाई गई थी लेकिन वह केवल 16 सभा ही कर सके. 28 अप्रैल को आकाश आनंद की सीतापुर के बाद लखनऊ के मोहनलालगंज , हरदोई में जनसभा थी. पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई रैलियां प्रस्तावित थी जिसमे सुल्तानपुर, श्रावस्ती,कुशीनगर , रॉबर्ट्सगंज,गोंडा शामिल थें. सीतापुर की जनसभा के बाद आकाश आनंद के कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. आकाश आनंद की कई जनसभा मायावती के साथ भी प्रस्तावित थी, जिन्हें अब कैंसिल कर दिया गया है. अब मायावती उन सभी जगह रैलियां खुद करेंगी. 

follow whatsapp

ADVERTISEMENT