कानपुर में BJP कैंडिडेट रमेश अवस्थी को ही नहीं पहचान पाए कार्यकर्ता, दूसरे को ही पहनाई माला

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

कानपुर से भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी को नहीं पहचान पाए भाजपा कार्यकर्ता
Kanpur Lok Sabha
social share
google news

Kanpur Lok Sabha: जैसे-जैसे मौसम में गर्मी बढ़ती जा रही है, वैसे ही यूपी की राजनीति में गरमाती जा रही है. भाजपा और समाजवादी पार्टी पूरी रणनीति बनाकर अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रही हैं. मगर कुछ प्रत्याशी एसे भी हैं, जिनको लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं. उन्हीं में से एक उम्मीदवार हैं रमेश अवस्थी. भाजपा ने रमेश अवस्थी को कानपुर सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. मगर रमेश अवस्थी कानपुर के रहने वाले नहीं हैं. कानपुर में चर्चाएं हैं कि भाजपा ने रमेश अवस्थी को मैदान में उतारकर कानपुर में पैराशूट कैंडिडेट को टिकट दिया है.

इन्हीं चर्चाओं के बीच सोशल मीडिया पर रमेश अवस्थी की एक वीडियो खूब वायरल हो रही है. वीडियों में कानपुर के भाजपा कार्यकर्ता रमेश अवस्थी को पहचान नहीं पा रहे हैं और वह किसी दूसरे शख्स को रमेश अवस्थी समझकर उनका ही स्वागत कर रहे हैं. फिलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चाओं में बना हुआ है.

कानपुर उम्मीदवार रमेश अवस्थी को नहीं पहचानते भाजपा कार्यकर्ता

जब से भाजपा ने कानपुर लोकसभा सीट से रमेश अवस्थी को टिकट दिया है, तभी से कानपुर में ये सवाल आम है कि आखिर से हैं कौन? सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर खूब चर्चाएं हैं. लोगों का कहना है कि वह इन्हें जानते तक नहीं है और इन्हें कभी देखा भी नहीं है. मगर इसको लेकर एक वीडियो भी सामने आ गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल कानपुर से उम्मीदवार घोषित होने के बाद रमेश अवस्थी कानपुर आए. वह स्वर्ण शताब्दी से पहली बार कानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे. उनके पहुंचने से पहले ही कानपुर के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ रेलवे स्टेशन पर उनका इंतजार कर रही थी. जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर आई, सभी नेता और कार्यकर्ता रमेश अवस्थी का स्वागत करने के लिए तैयार हो गए.   

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेन के कोच से रमेश अवस्थी जैसा ही दिखने वाला एक शख्स उतरा. भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को लगा कि ये ही रमेश अवस्थी हैं. ऐसे में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उस शख्स को ही फूल माला पहनाना शुरू कर दिया और नारेबाजी भी होने लगी. तभी किसी ने कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा कि ये रमेश अवस्थी नहीं हैं. वह तो पीछे आ रहे हैं. ये सुनते ही कार्यकर्ता सन्न रह गए और वह रमेश अवस्थी का स्वागत करने के लिए दूसरी तरफ चले गए और भाजपा के लोगों ने रमेश अवस्थी का स्वागत किया.

ADVERTISEMENT

जिस शख्स को रमेशा अवस्थी समझा वो निकले राज्यसभा सांसद

बता दें कि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिस शख्स को रमेश अवस्थी समझा था, वह दरअसल भाजपा के ही राज्यसभा सांसद बाबू राम निषाद थे. कार्यकर्ताओं ने रमेश अवस्थी समझकर उनका स्वागत कर दिया. बता दें कि रमेश अवस्थी पूर्व वरिष्ठ पत्रकार रह चुके हैं. पत्रकारिता के क्षेत्र में वह जाना-पहचाना नाम रहे हैं. अब भाजपा ने उन्हें कानपुर से टिकट दिया है. 

आपको ये भी बता दें कि भाजपा ने वर्तमान सांसद सत्यदेव पचौरी का टिकट काट कर रमेश अवस्थी को टिकट दिया है. फिलहाल सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT