Ram Mandir: देवबंद के मुस्लिम नेता मस्जिद में राम मंदिर का उत्सव मनाने को तैयार! गजब की अपील

पिंटू शर्मा

ADVERTISEMENT

Ram Mandir: देवबंद के मुस्लिम नेता मस्जिद में राम मंदिर का उत्सव मनाने को तैयार! गजब की अपील
Ram Mandir: देवबंद के मुस्लिम नेता मस्जिद में राम मंदिर का उत्सव मनाने को तैयार! गजब की अपील
social share
google news

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. आने वाले 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भी होना है. जहां पूरे विश्व में रहने वाले सनातन धर्मावलंबियों में राम मंदिर निर्माण को लेकर खुशी है तो वहीं मुस्लिम समाज के लोग भी सामने आकर रामलला का स्वागत कर रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के देवबंद में एक मुस्लिम नेता ने ऐसा बयान दे दिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

दरअसल मुसलमानों के लिए देवबंद काफी अहम शहर है. मगर ये शहर एसटीएफ और एटीएस के एक्शनों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहता है. इस बार यहां के एक मुस्लिम नेता ने राम मंदिर को लेकर जो कहा है, उसने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इन मुस्लिम नेता का कहना है कि मुस्लिम समाज के लोग 22 जनवरी के दिन श्रीराम-जय राम और जय-जय राम का जाप करें. इस मुस्लिम नेता ने मुस्लिम समाज से कहा है कि सभी मुसलमान मस्जिदों-दरगाहों और अपने-अपने घरों में 11 बार राम नाम का जाप करें.

‘राम नाम का जाप करें मुस्लिम समाज के लोग’

देवबंद के रहने वाले मुस्लिम नेता राव मुशर्रफ अली इस समय चर्चाओं में बने हुए हैं. उनके चर्चाओं में बने रहने का कारण राम मंदिर और श्रीराम को लेकर दिए गए उनके बयान हैं. मुस्लिम नेता राव मुशर्रफ अली ने मुसलमानों से अपील करते हुए कुछ ऐसा कहा है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुस्लिम नेता राव मुशर्रफ अली ने कहा है, मैं सभी मुसलमानों से अपील करता हूं कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में 22 जनवरी के दिन अयोध्या पहुंचे. अगर उस दिन अयोध्या नहीं जा पाते हैं तो उस दिन अपने-अपने घरों में, मस्जिदों और दरगाहों पर कम से कम 11 बार श्रीराम-जय राम का जाप करें.

‘शाम को दीप भी जलाएं’

राव मुशर्रफ अली ने कहा, ‘22 जनवरी की शाम को मुस्लिम समाज के लोग, मस्जिदों, दरगाहों और अपने-अपने घरों में 5-5 दीप भी जलाएं. क्योंकि राम सबके हैं. राम जन-जन के हैं और राम कण-कण में हैं.

‘हम सब राम के वंशज’

राव मुशर्रफ अली ने सभी को राम का वंशज भी बताया है. उनका कहना है कि हम सभी श्रीराम के वंशज हैं. जो भी श्रीराम का विरोध करता है या राम मंदिर का विरोध करता है, वह भारतीय नहीं हो सकता. फिलहाल उनका ये बयान काफी चर्चाओं में बना हुआ है.

ADVERTISEMENT

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से जुड़े हुए हैं राव मुशर्रफ अली

बता दें कि राव मुशर्रफ अली राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से जुड़े हुए हैं. राष्ट्रीय मुस्लिम मंच, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा से जुड़ा हुआ मुस्लिम संगठन है. राव मुशर्रफ अली इस संगठन के विभाग संयोजक हैं. फिलहाल उनके बयान का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT