गौतमबुद्ध नगर में पैर पसार रहा डेंगू! जिले में सामने आए इतने केस, 2 सोसायटी पर लगा जुर्माना

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Dengue In Gautam Buddh Nagar: रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाद डेंगू ने गौतमबुद्ध नगर जिले में पैर पसारना शुरू कर दिया है. सबसे ज्यादा मामले ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसयटीज से सामने आ रहे हैं. मानो हाईराइज हाउसिंग सोसयटीज डेंगू हॉटस्पॉट बन गई हों! वहीं, गंदगी और डेंगू का लार्वा मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिले की दो सोसायटी पर जुर्माना भी लगा दिया है. आपको बता दें कि जिले में अब तक डेंगू के 131 मरीज मिल चुके हैं.

गौतमबुद्ध नगर में फैल रहे डेंगू के कारण जिला स्वास्थ्य विभाग एक्टिव हो गया है. जिला अस्पताल में एक वॉर्ड डेंगू के मरीजों के लिए बनाया गया है. इसके अलावा प्राधिकरण के साथ मिलकर स्वास्थ्य विभाग जगह-जगह फॉगिंग का काम कर रहा है. साथ ही अलग-अलग इलाकों का निरीक्षण भी कर रहा है.

इन दो सोसायटी पर लगा जुर्माना

मालूम हो कि डेंगू का लारवा मिलने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है. इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रीन वन और पंचशील अर्क को नोटिस दिया गया है. साथ ही इन सोसाइटी पर जुर्माना भी लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक, इन दोनों सोसाइटी में स्विमिंग पूल और बेसमेंट में डेंगू का लार्वा मिला है.

जिले में अब अबतक मिले डेंगू के इतने मरीज

मिली जानकारी के अनुसार, जिले में अबतक 131 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं. 18 अगस्त को 18 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई थी. स्वास्थ्य विभाग अबतक 85 लोगों को नोटिस जारी कर चुका है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT