डेंगू ने किया प्रयागराज को परेशान! मगर सरकारी आंकड़ों में सब ठीक ठाक, जानें ग्राउंड रिपोर्ट

पंकज श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Prayagraj News: प्रयागराज जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की तमाम कोशिशों के बावजूद डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रयागराज जिले में बीते 24 घंटे में डेंगू से 3 लोगों की मौत हुई है. एक भाजपा नेता समेत मेजा तहसील के उरुवा इलाके में दो लोगों की मौत डेंगू से हुई है. जबकि एलाइजा टेस्ट में 26 लोग डेंगू संक्रमित पाए गए हैं.

आपको बता दें कि डेंगू संक्रमित भाजपा नेता अशोक तिवारी की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं यमुनापार के उरवा विकासखंड के रामनगर गांव में डेंगू से 42 वर्षीय पिंटू केसरी और 50 वर्षीय अशोक केसरी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई है. हालांकि सरकारी आंकड़ों में अब तक डेंगू से सिर्फ 6 लोगों की मौत हुई है. मगर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में अब तक लगभग 60 लोगों की डेंगू से मौत हो चुकी है.

हालांकि स्वास्थ्य महकमा डेंगू की स्थिति नियंत्रण में होने का दावा जरूर कर रहा है. सीएमओ कार्यालय से हर दिन जारी होने वाले आंकड़ों के मुताबिक, अब तक जिले में डेंगू के 1168 मामले सामने आए हैं. जिले में डेंगू के 72 एक्टिव मरीज हैं, जबकि 1096 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं डेंगू के 30 मरीजों का इलाज अलग अलग अस्पतालों में हो रहा है. जबकि 42 मरीजों का घर पर ही इलाज चल रहा है.

आम लोगों के मुताबिक, डेंगू से शहर में हाहाकार मचा हुआ है. लोगों ने नगर निगम पर छिड़काव और फिगिंग न कराने का आरोप लगाया है. वहीं, अपर निदेशक स्वास्थ जीएस वाजपेयी का मानना है कि डेंगू का प्रकोप जिले में जरूर है, लेकिन स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. उनके मुताबिक नगर निगम अपने स्तर से कार्य कर रहा है, कुछ एंटी लार्वा स्प्रे मशीनों को भी लिया गया है और आसपास के जिलों प्रतापगढ़ और कौशांबी से भी जहां पर डेंगू का प्रकोप नहीं है. वहां से भी कुछ मशीनें मंगाई गई हैं. उनको भी फॉगिंग और एंटी लारवा स्प्रे में लगाया गया है. डेंगू की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है.

डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर शुरू हुई सियासत

वहीं, डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा,

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

“हमारी चिंता यह है कि कहीं डेंगू कोरोना से उपर ना निकल जाए. बड़ी संख्या में लोग डेंगू संक्रमित हैं और कई लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन यह गूंगी बहरी सरकार न कुछ देख रही है ना कुछ सुन रही है. सरकार अस्पतालों में मरीजों को दवाइयां तक नहीं उपलब्ध करा पा रही है.”

बृजलाल खाबरी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने आगे कहा कि ‘अगर सरकार में थोड़ी भी संवेदना बची है तो अस्पतालों का निरीक्षण करे और मरीजों को दवाइयां उपलब्ध कराए. ताकि प्रदेश की जनता डेंगू जैसी बीमारी से अपनी जान बचा सके.’

ADVERTISEMENT

प्रयागराज मेयर की अनोखी है लव स्टोरी, करोड़पति पिता का घर छोड़ 10वीं पास से रचाई थी शादी

ADVERTISEMENT

follow whatsapp

ADVERTISEMENT