बाराबंकी : सड़क पर जाम लगा घंटों डांस कर रहे थे बाराती, फिर आई पुलिस और पड़ गए लेने के देने

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki News)  में लगन के सीजन में बारातियों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करवा कर हड़कंप मचा दिया है. बाराती भी बीच सड़क पर आतिशबाजी करते हुए, तेज आवाज डीजे पर जमकर डांस करते हुए पूरी सड़क जाम किए थे. जिसमें कई एम्बुलेंस और सैकड़ों गाडियां फस गई और घंटो जाम लग गया. पुलिस आई तो बारातियों को हटाया गया तब जाकर जाम खुला.

सड़क पर आतिशबाजी के साथ डांस कर रहे थे बाराती

यही नहीं पुलिस ने एस.एल.लॉन के मैनेजर और मालिक,आतिशबाजी कर रहे, डीजे संचालक और शादी के बारातियों पर आईपीसी की धारा 268,188,341 समेत 7 सीएलए एक्ट जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. ये मुकदमा पुलिस दरोगा मनोज कुमार को तहरीर पर नगर कोतवाली में दर्ज किया गया है.

लगन के सीजन में पहला मुकदमा

शाद‍ियों का सीजन शुरू हो गया है और हर कोई अपने दोस्‍त-र‍िश्‍तेदार की शादी में जमकर एंज्‍वॉय करता है. इस एंजॉयमेंट में कभी कभार लोग सीमाएं भूलकर कानून भी तोड़ देते हैं. कुछ ऐसा ही मामला बाराबंकी में एक शादी के दौरान सामने आया है. यह शादी आजकल यहां चर्चा का विषय बनी हुई है. क्योंकि यहां बारातियों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करवाया है. ये बाराती अपनी सीमाएं लांघ कर सड़क पर आतिशबाजी रहे कर थे, डीजे की तेज म्यूजिक पर आधी रात में सड़क पर डांस कर रहे थे. जिससे सड़क पर लंबा जाम लग गया. कई एम्बुलेंस फंस गई आधी रात में सड़क पर लंबा जाम लग गया. पुलिस आई किसी तरह जाम हटा, लेकिन जाम से पुलिस ने लॉन के मैनेजर, मालिक, बारातियों पर मुकदमा दर्ज करवा दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कानून तोड़ने पर होगा मुकदमा

शहर कोतवाल अजय त्रिपाठी ने बताया कि, ‘सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि विवाह के दौरान बारातियों को सड़क पर आतिशबाजी करना, मैरिज लॉन के पास बाराती बैंड-बाजा की धुन पर नृत्य कर जाम लगाना . गाडियां खड़ी करना और 11:30 के बाद डीजे बजाना भी गैर कानूनी है. इसका उल्लंघन करने पर लॉन के मालिक, मैनेजर और बारातियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं क्रिमिनल के वरिष्ठ अधिवक्ता और ज़िला बार के पूर्व अध्य्क्ष बब्बन सिंह एडवोकेट के बताया कि सेम डे 7 सीएलए एक्ट में अभियुक्तों की जमानत नहीं होती है. एक दिन के लिए जेल जाना ही पड़ता है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT