नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए लखनऊ में खुली एक और नई फ्री कोचिंग, ऐसे उठाएं फायदा

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए प्रदेश में एक और कोचिंग की शुरुआत हुई है. लखनऊ के आशियाना स्थित महाराजा बिजली पासी राजकीय स्नातकोर महाविद्यालय में अभ्युदय कोचिंग की शुरुआत हुई है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश का समाज कल्याण विभाग आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत फ्री कोचिंग सुविधा उपलब्ध करा रहा है.

उत्तर प्रदेश में समाज कल्याण विभाग आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली छात्र एवं छात्राओं के लिए, जो सिविल सेवा,नीट एनडीए, सीडीएस की तैयारी कर रहे हैं और आर्थिक रूप से कोचिंग कर पाने में असमर्थ हैं उन्हें मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत निशुल्क कोचिंग दी जा रही है. इसमें विषय के एक्सपर्ट टीचरों के द्वारा मार्गदर्शन किया जाता है.

समाज कल्याण मंत्री ने क्या बताया?

समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण के मुताबिक, केंद्र के माध्यम से सिविल सेवा परीक्षा और अन्य प्रतियोगिकी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे प्रतिभाशाली अभ्यर्थियों के लिए एक ऐसा मंच है, जिससे वह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में प्रत्येक जिले में यह केंद्र खोला जाएगा.

ऐसे उठाएं फायदा

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का फायदा लेने के लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होता है. abhyuday.up.gov.in पर इच्छुक उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसके बाद जिस परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं, उसका चयन करें.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT