पुलिस भर्ती में पेपर लीक को लेकर मिलीं हजार से ऊपर शिकायतें फिर बोर्ड की DG ने दिया बड़ा बयान

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की डीजी
UP Police Bharti
social share
google news

UP Police Bharti: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती (Up Police Constable Recruitment) को लेकर लगातार विवाद बना हुआ है. दरअसल सिपाही भर्ती परीक्षा के बाद सोशल मीडिया पर ये दावा किया गया था कि एग्जाम से पहले ही ये पेपर लीक (Up Police Constable Recruitment Paper Leak) हो गया था. सोशल मीडिया पर पेपर लीक के दावे किए गए थे. इसको लेकर कई वीडियो और स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे. बता दें कि अब यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड को पेपर लीक की डेढ़ हजार से अधिक शिकायतें मिली हैं. इसी बीच यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी का भी बयान सामने आया है.

बता दें कि छात्रों की मांग को देखते हुए UPPRPB यानी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने साक्ष्य मांगे थे. अब खबर आ रही है कि भर्ती बोर्ड को भारी मात्रा में पेपर लीक की शिकायतें प्राप्त हुई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड को अब तक करीब डेढ़ हजार से अधिक पेपर लीक की शिकायते मिली हैं.

ऑनलाइन भेजी जा रही शिकायतें

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से शिकायत करने के लिए ई-मेल दिया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस सिपाही भर्ती बोर्ड को आज शाम 6:00 बजे तक अभ्यर्थियों की शिकायतें मिली हैं. करीब 1 हजार 500 से अधिक शिकायतें भर्ती बोर्ड को मिली हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भर्ती बोर्ड की DG ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर UP पुलिस भर्ती बोर्ड की DG रेणुका मिश्रा का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि, अभी हम लोगों को एप्लीकेशन मिले हैं. उनकी जांच की जा रही है. जांच के बाद ही फैसला लिया जाएगा. रेणुका मिश्रा का कहना है कि अभी तक जितने मेल आए हैं, उनकी जांच की जा रही है. जांच के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

अभ्यर्थियों में गुस्सा

बता दें कि जब से सिपाही भर्ती पेपर लीक को लेकर दावे किए जा रहे हैं, तभी से उत्तर प्रदेश के बेरोजगार छात्रों में सरकार को लेकर गुस्सा बना हुआ है. छात्रों ने सरकार से पेपर लीक के दावों की जांच करने की मांग की है. छात्रों का ये भी कहना है कि अगर ये दावे सही पाए गए हैं और पेपर लीक किया गया है तो दोबारा से सिपाही भर्ती की परीक्षा आयोजित की जाए. अब देखना ये होगा कि भर्ती बोर्ड क्या फैसला लेता है.

ADVERTISEMENT

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती निकाली थी. इसके लिए उत्तर प्रदेश के लाखों छात्रों ने आवेदन किया था. बता दें कि सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि बिहार, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान तक से छात्र यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा देने आए थे. मगर जब से पेपर लीक को लेकर दावें किए जा रहे हैं, छात्रों में हलचल है और वह परेशान हैं. अब हर किसी की नजर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड और प्रदेश की योगी सरकार पर है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT