बच्चे की परवरिश करते हुए दिया था एग्जाम पर अब भर्ती परीक्षा कैंसिल कराना चाहती है ये युवती

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Constable Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के आरोप के साथ अभ्यर्थी प्रदेश भर में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार सुबह से लखनऊ के ईको गार्डन में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी पूरी परीक्षा को रद्द कर दोबारा एग्जाम कराने की मांग के साथ एकत्रित हुए. अभ्यर्थियों का आरोप है कि पेपर लीक तो 17 और 18 फरवरी की दूसरी पाली का हुआ है, लेकिन पूरी परीक्षा रद्द होनी चाहिए. अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर परीक्षा रद्द नहीं हुई तो इससे पैसा देकर पेपर हल करने वाले बच्चों की वजह से मेरिट हाई हो जाएगी और जो ईमानदार छात्र हैं, वे सेलेक्ट नहीं हो पाएंगे. 

प्रिय ने मां बनने के बाद भी नहीं छोड़ी पुलिस में जाने की आस

 

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के बीच अपने बच्चे के साथ परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर प्रिया कश्यप भी पहुंचीं. वह 5 सालों से पुलिस भर्ती का इंतजार कर रही थीं. भर्ती तो नहीं आई लेकिन प्रिया की शादी भी हो गई और वह मां भी बन गईं. फिलहाल वह पति की मदद से पढ़ाई कर रही थीं. परीक्षा भी दी थी. मगर अब पेपर लीक के आरोप से उनके बचपन के सपने पर संकट आ गया है. प्रिया की मांग है कि परीक्षा रद्द कर उसे फिर से आयोजित कराया जाए.

 

 

अंबेडकर नगर की युवती ने जो बताया वो आपको कर देगा भावुक

वहीं, अंबेडकर नगर से आई एक युवती ने कहा कि 17 फरवरी को दूसरी पाली में उसका पेपर था. युवती ने आरोप लगाते हुए कहा कि एग्जाम शुरू होने से पहले ही पेपर लीक हो गया था. उसने दावा करते हुए कहा कि टेलीग्राम के जरिए क्वेश्चन पेपर लीक हुआ था. युवती ने बताया कि उसके पिता का निधन हो चुका है और उसके दो भाई उसकी पढ़ाई का खर्चा उठा रहे हैं. युवती ने मांग की है कि सरकार इस भर्ती परीक्षा को फिर से कराए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस भर्ती पेपर लीक दावों के बीच बोर्ड ने उठाया ये कदम

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी के पास पेपर लीक होने की वायरल सूचना के बारे में कोई प्रमाण है तो वह उसे बोर्ड के आधिकारिक ईमेल पर भेज सकता है.

 

 

 UPPBPB ने X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, "आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के कुछ प्रश्नपत्रों के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल सूचना के बारे में सुसंगत प्रमाण/साक्ष्य अपने प्रत्यावेदन के साथ ईमेल board@uppbpb.gov.in पर 23.02.24 समय 18:00 बजे तक भेज सकते हैं. विस्तृत सूचना http://uppbpb.gov.in पर देखें."

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT