गाजियाबाद की सोसायटी में 7वें फ्लोर से बेसमेंट में गिरी लिफ्ट, एक ही परिवार के 5 लोगों की अटकी सांस

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghaziabad News:  उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में लिफ्ट खराब होने और उसमें लोगों की फंसने की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं. वहीं गाजियाबाद में सोमवार को लिफ्ट के खराब होने की वजह से बड़ा हादसा होते-होते बच गया. गाजियाबाद राजनगर एक्‍सटेंशन की औरा कायमेरा सोसायटी में सातवें फ्लोर से लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर पर आ गिरी. इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्‍य चोटिल हो गए. गनीमत रही लिफ्ट में सवार एक ही परिवार के 6 लोगों में से कोई हताहत या गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ और उन्हें केवल मामूली चोटे आई है.

7वें फ्लोर से बेसमेंट में गिरी लिफ्ट

बता दें कि इस हादसे में एक परिवार के 6 सदस्य लगभग 25 से 30 मिनट तक लिफ्ट में फंस कर अपनी जान की दुआ मनाते रहे. हादसे के समय लिफ्ट में एक 5 माह का बच्चा , एक 12 साल की लडकी और दो बुजुर्ग महिलाएं भी मौजूद थी. लिफ्ट के गिरने के बाद सभी फंसे लोग बाहर निकालने के लिए चीखते चिल्लाते रहे. शोर सुनकर करीब 25 मिनट के बाद उन्हें किसी तरह लिफ्ट का दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया.

एक ही परिवार के 5 लोगों की अटकी सांस

घटना सोमवार शाम की है जब औरा कमेलिया में रहने वाले अरुण कुमार के परिवार के सदस्य खाना खाने के बाद टहलने के लिए लिफ्ट से नीचे उतरे थे. तभी अचानक से लिफ्ट में तकनीकी खराबी आने के कारण लिफ्ट पहले सातवीं मंजिल तक झटके के साथ नीचे आई. फिर एक साथ तीसरी मंजिल पर आकर अटक गई और कुछ सेकंड तीसरी मंजिल पर रुकने के बाद सीधी आकर फर्श पर टकरा गई. इसके बाद शार्ट सर्किट की वजह से लिफ्ट में धुआं निकलने लगा और लिफ्ट में सवार लोग घबरा कर रोने चीखने पुकारने लगे. लिफ्ट का दरवाजा भी काफी देर तक पीटा गया पर 25 मिनट बाद लोगों को बाहर निकाल पाना संभव हो पाया. घटना के समय लिफ्ट में 6 लोग सवार थे जिनमें 5 माह का बच्चा भी था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

परिवार ने बताया आंखों देखा हाल

घटना के वक्त लिफ्ट में मौजूद अरुण ने बताया कि, दो दिन पहले ही लिफ्ट को शुरू किया गया था और सोसायटी के ग्रुप पर मैसेज भी किया गया था.जब परिवार के सदस्य और उनका 5 वर्षीय नाबालिक बेटा लिफ्ट से नीचे उतर रहे थे तभी अचानक से लिफ्ट तकनीकी रूप से खराब होकर गिरते हुए तीसरी मंजिल आकर अटक गई. वहीं कुछ ही सेकंड बाद सबसे नीचे के फ्लोर पर आकर गिर जाती है और शॉर्ट सर्किट होने के बाद लिफ्ट में धुआं भरने लगता है. जिससे हम लोग काफी घबरा और सहम गए.’ अरुण साफ तौर पर इसे मेंटेनेंस विभाग की कमी के तौर पर देख रहे हैं. जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की है. पर अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई एफ आई आर दर्ज नहीं की है.

वहीं अब इस मामले में बिल्डर के मेंटेनेंस विभाग की तरफ से लिफ्ट के बाहर एक नोटिस चस्पा कर दिया गया है कि लिफ्ट का मेंटेनेंस कार्य अभी जारी है. जबकि वहीं पास में तैनात गार्ड के मुताबिक यह नोटिस आज सुबह लगाया गया है. जबकि घटना कल हो चुकी थी. उससे पहले लिफ्ट को लोगों के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT