आरिफ के बाद अब सपा MLA मेहरोत्रा को घायल पड़ा मिला सारस, इलाज करवाया और कर डाली ये मांग

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: आसिफ का सारस तो आपको याद ही होगा, जिसने उत्तर प्रदेश की सियासत को हिला कर रख दिया था. सारस और आरिफ को अलग कर दिया गया था. सारस को कानपुर के चिड़ियाघर में भेज दिया गया था. इसको लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाने साधे थे. इसी बीच एक बार फिर उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में सारस की एंट्री हुई है.  

अब सपा विधायक को मिला सारस

बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी के विधायक को सारस मिला है. नेताजी का दावा है कि उन्हें सारस घायल अवस्था में पड़ा दिखाई दिया, जिसके बाद उन्होंने इसका इलाज करवाया. दरअसल राजधानी लखनऊ मध्य से सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा को ये सारस मिला.

सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा के मुताबिक, उन्हें यह सारस करीब 13 दिन पहले मलिहाबाद के बाग में पड़ा मिला. ये काफी कमजोर था. ये मरणासन्न अवस्था में था. सारस का उपचार किया गया. इसकी सेवा की गई, जिसके बाद सारस को लखनऊ चिड़ियाघर के डीएफओ को सौंप दिया गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सपा विधायक ने कर डाली ये मांग

सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने अब आरिफ के सारस और इस सारस को लेकर नई मांग कर डाली है. सपा विधायक के मुताबिक, जिस सारस को उन्होंने चिड़ियाघर को दिया है वह मादा है. तो वहीं कानपुर के चिड़ियाघर में जो सारस है वह नर है. सपा विधायक ने मांग की है कि कानपुर और लखनऊ के दोनों सारसों को एक साथ रखा जाए, जिससे सारस जैसी दुर्लभ प्रजाति विलुप्त न हो पाए.

आरिफ के सारस के साथ क्या हुआ था

बता दें कि अमेठी के रहने वाले आरिफ को एक सारस घायल अवस्था में मिला था. जिसके बाद आरिफ ने सारस का इलाज करवाया था. फिर आरिफ और सारस के बीच में दोस्ती हो गई थी, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुए थे. खुद सपा चीफ अखिलेश यादव पक्षी और इंसान के बीच हुई इस अनोखी दोस्ती को देखने आए थे. 

ADVERTISEMENT

इसके कुछ ही दिनों बाद वन विभाग की टीम सारस को अपने साथ ले गई थी. आरिफ को सारस से जुदा कर दिया गया था. इसको लेकर जमकर सियासत हुई थी. फिलहाल आरिफ का सारस कानपुर चिड़ियाघर में है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT