UP Nikay Chunav Results: योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी के वॉर्ड में BJP की करारी हार, मिले इतने वोट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

मंत्री नंद गोपाल नंदी
मंत्री नंद गोपाल नंदी
social share
google news

UP Nikay Chunav Results: यूपी निकाय चुनाव में 17 नगर निगम के मेयर पदों पर भगवा लहराकर बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. अब तक आए नतीजों में भाजपा 14 नगर निगम में जीत हासिल कर ली है वहीं बाकी बचे तीन मेयर सीटों पर आगे चल रही है. इस निकाय चुनाव में गांव से लेकर शहरों तक भाजपा का कब्जा बना हुआ है. वहीं एक तरफ भाजपा ने जहां क्लीन स्वीप की तो दूसरी तरफ प्रयागराज से उसके लिए एक बुरी खबर सामने आई. प्रयागराज में योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी के वॉर्ड में ही भाजपा को हार मिली है.

अपना बूथ नहीं बचा सके भाजपा के मंत्री

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के वार्ड मोहत्सिमगंज में बीजेपी की हार हुई है. मोहत्सिमगंज में बीजेपी की हार ही नहीं हुई है बल्कि यहां वह तीसरे नंबर पर आई है. मोहत्सिमगंज से निर्दलीय प्रत्याशी कुसुम लता गुप्ता ने 1674 वोट पाकर चुनाव में जीत हासिल की है. वहीं भाजपा पार्षद प्रत्याशी विजय वैश्य तीसरे नंबर पर रहे. इस सीट पर सपा के इशरत अली 1289 वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहे. वहीं बीजेपी प्रत्याशी विजय वैश्य को 1275 वोटों से ही करना पड़ा संतोष करना पड़ा. मंत्री नंद गोपाल नंदी अपने बूथ पर ही भाजपा को जीत नहीं दिला सके.

चुनाव से पहले सामने आई थी नाराजगी

बता दें कि निकाय चुनाव से पहले कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी को प्रयागराज मेयर सीट से पत्ता कट गया था. 2017 में नंद गोपला नंदी की पत्नी अभिलाषा नंदी को अपना प्रत्याशी बनाया था और उन्होंन इस सीट से जीत भी हासिल की थी. वहीं पत्नी का टिकट कटने के बाद कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की नाराजगी भी जाहिर की थी और यहां तक कह दिया था कि भाजपा को कुछ लोग प्राइवेट लिमेटेड की तरह चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT