ICSE Board 10th Result : अतीक के छोटे बेटे अबान की मार्कशीट आई सामने, नंबर देख चौंक जाएंगे

आनंद राज

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

ICSE Board 10th Result 2024 Atiq son Abaan marksheet: ‘काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स’ (CISCE) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट अब सामने आ गए हैं.  सोमवार को जारी हुए इस रिजल्ट में लड़कियों ने लड़कों की तुलना में बाजी मार ली है. इस बार 10वीं बोर्ड में 99.47 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 10वीं में 99.65 प्रतिशत लड़कियों बाजी मारी है, जबकि 99.31 प्रतिशत लड़के पास हुए हैं. CISCE के 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 98.19 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 12वीं में 98.92 प्रतिशत लड़कियां पास हुईं, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 97.53 रहा. इस बीच प्रयागराज के माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद के छोटे बेटे अबान अहमद के 10वीं के रिजल्ट की भी खूब चर्चा है. 

अबान अहमद की मार्कशीट देखिए

अतीक अहमद के पांच बेटों में अबान सबसे छोटे हैं. अबान प्रयागराज के सेंट जोसेफ कॉलेज से 10वीं क्लास में पढ़ाई कर रहे थे. यहां नीचे अबाम के हर विषय में पाए गए नंबर को देखा जा सकता है. आप देख सकते हैं कि अबान को हिंदी और अंग्रेजी में 100 नंबर के पेपर में काफी अच्छे नंबर मिले हैं. हालांकि गणित और विज्ञान में नंबर कम हैं. 

1.अंग्रेजी में 100 में से 78
2.हिन्दी में 82 
3. इतिहास-नागरिक शास्त्र-भूगोल (HCG) में 57
4. गणित में 34, 
5. विज्ञान में 49 
6.फिजिकल एजुकेशन में 76 नंबर.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के मुताबिक अतीक का बड़ा बेटा अहजम भी 12वीं परीक्षा में पास हो गया है. अतीक की हत्या के ये दोनों बेटे सिर्फ एग्जाम देने के लिए स्कूल जाते थे. आपको बता दें कि पिछले साल अप्रैल में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ की पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अतीक के एक बेटे असद का एनकाउंटर भी पुलिस ने किया था. अतीक का पूरा परिवार उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी है. अतीक अहमद और परिवार पर गैंगस्टर समेत अन्य गंभीर धाराओं में सैकड़ों मामले दर्ज थे. अतीक और अशरफ की पत्नी अफ्शां और जैनब अभी भी फरार हैं. 

अतीक से जुड़े कांड के वक्त उसके दोनों बच्चे नाबालिग थे और बाल सुधार गृह में रखे गए थे. इस वजह से दोनों स्कूल नहीं गए लेकिन परीक्षा में शामिल हुए थे. उन्होंने अपना हर हर असाइनमेंट भी समय पर जमा किया था. अब जबकि उनके परीक्षा परिणाम सामने आ गए हैं, तो ये प्रयागराज में चर्चा का विषय बने हुए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT