हो गया साफ...कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, कल करेंगे नामांकन

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Lok Sabha Chunav 2024: समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब लोकसभा चुनाव ताल ठोकने जा रहे हैं. सपा प्रमुख कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 25 अप्रैल गुरुवार को नामांकन कर करेंगे. यूपी तक से बात करते हुए ये जानकारी खुद रामगोपाल यादव ने दी. उन्होंने कहा कि, 'पार्टी में कोई कंफ्यूजन नहीं है. अब साफ है कि अखिलेश यादव चुनाव लड़ने जा रहे हैं.'

सपा ने बदला प्रत्याशी

बता दें कि सपा ने हाल ही में कन्नौज से सैफई परिवार के सदस्य और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को टिकट दिया था. तेज प्रताप पहले मैनपुरी सीट से सांसद रह चुके हैं. ऐसी चर्चा पहले ही थी कि अब कन्नौज से उनका टिकट कट सकता है और  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. ये भी कहा जा रहा है कि सपा इसलिए इतने उम्मीदवार बदल रही है क्योंकि अखिलेश किसी भी सीट पर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. 

सपा लगातार बदल रही प्रत्याशी

बता दें कि कन्नौज से पहले भी सपा में कई सीटों पर ऐसा ही घटनाक्रम होते नजर आया है. मुरादाबाद और रामपुर के उम्मीदवारों के ऐलान और नामांकन के बीच काफी उठापटक का दौर देखा गया. वहीं मेरठ और बदायूं में भी नामांकन से कुछ दिन पहले उम्मीदवारों को बदला गया था. अब कन्नौज से उम्मीदवार के एलान के दो दिन के बाद ही प्रत्याशी बदल दिया गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT