UP Lok Sabha Election: तेजी से बढ़े सपा-कांग्रेस के वोट, लेटेस्ट सर्वे में अखिलेश के लिए गुड न्यूज

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Loksabha Chunav: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो यहां विपक्षी पार्टियों का समूह 'INDIA' (Indian National Developmental Inclusive Alliance) आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले NDA के खिलाफ सियासी बिसात बिछा रहा है. आखिर 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश राज्य में कौनसी पार्टी आगे रहेगी? लोगों के इन्हीं सवालों का जवाब तलाशने के लिए समय-समय पर ओपिनियन पोल्स के आकंड़े सामने आ रहे हैं, जिन्हें देख लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि आगामी चुनाव में क्या हो सकता है. इस बीच एक लेटेस्ट ओपिनियन पोल के आंकड़े सामने आए हैं, जो यूपी में 'INDIA' का नेतृत्व कर रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के चेहरे पर मुस्कान ला देंगे.

क्या पता चला लेटेस्ट आंकड़ों से?

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एक ताजा सर्वे सामने आया है. एबीपी न्यूज और सी वोटर के सामने आए सर्वे के अनुसार, अगर आज यूपी में चुनाव हुए तो NDA को 52%, इंडिया ब्लॉक को 40% और बसपा को 6% वोट मिल सकते हैं. वहीं, अन्य के खाते में 2% वोट जाने की संभावना है. 

यूपी में बीते एक हफ्ते में कैसे बदली सियासी तस्वीर?

एबीपी न्यूज और सी वोटर के सर्वे से यह भी पता चला है कि बीते एक हफ्ते के भीतर इंडिया गठबंधन की यूपी में सियासी तस्वीर बदली है. सर्वे के अनुसार, एक अप्रैल को NDA को 52%, इंडिया ब्लॉक को 36% और बसपा को 7% वोट मिलने का अनुमान था. मगर 8 अप्रैल तक स्थिति बदली और अब NDA को 52% इंडिया ब्लॉक को 40% और बसपा को 6% वोट मिलने का अनुमान है. इसका मतलब साफ है कि इंडिया गठबंधन को 4% वोट का इजाफा हुआ है. सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि इस सर्वे के आंकड़ों को देख इंडिया कैंप में उत्साह है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मायावती को नुकसान का अनुमान

आपको बता दें कि एबीपी न्यूज और सी वोटर के सर्वे से ये भी जानकारी मिली है कि यूपी की पूर्व सीएम मायावती के नेतृत्व वाली बसपा को  वोट% मामले में नुकसान हुआ है. बता दें कि 1 अप्रैल तक बसपा को 7 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान था जो 8 अप्रैल तक घाट कर 6% रह गया है.                

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT