बदायूं लोकसभा सीट पर सपा या BJP में से कौन होगा विजयी? दो वकीलों ने लगाई 2-2 लाख की शर्त

अंकुर चतुर्वेदी

ADVERTISEMENT

Badaun
Badaun, Budaun, Budaun News, Badaun News, UP News, BJP, Samajwadi Party, UP News, Viral News
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनावों का रंग जमा हुआ है. अब सभी की नजर तीसरे चरण की वोटिंग पर हैं. उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा भी यूपी की हॉट सीट में शामिल है. दरअसल बदायूं से खुद सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव खड़े हुए हैं. दूसरी तरफ भाजपा ने इस सीट से दुर्विजय सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है. 

इसी बीच बदायूं लोकसभा सीट से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां भाजपा और सपा के चुनाव जीतने पर दो वकीलों के बीच शर्त लगी है. अब यही शर्त चर्चा का विषय बन गई है. बता दें कि दोनों वकीलों ने 2-2 लाख रुपये की शर्त लगाई है. एक का दावा है कि चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य विजयी होंगे तो दूसरे का दावा है कि चुनाव में जीत सपा उम्मीदवार आदित्य यादव को मिलेगी.

सपा-भाजपा की जीत को लेकर लगाई 2-2 लाख की शर्त

आपको बता दें कि ये पूरा मामला बदायूं के उझानी कस्बे के गौतमपुरी से सामने आया है. यहां रहने वाले दिवाकर वर्मा वकील हैं और कोर्ट में वकालत भी करते हैं. दिवाकर वर्मा भाजपा के समर्थक हैं. उनका दावा है कि लोकसभा चुनाव में बदायूं सीट से भाजपा को जीत मिलेगी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दूसरी तरफ बदायूं की उझानी कोतवाली क्षेत्र के बरामालदेव गांव के रहने वाले सत्येंद्र पाल का दावा है कि चुनाव में सपा उम्मीदवार को जीत मिलेगी. सत्येंद्र पाल सपा के समर्थक हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों वकीलों में चुनाव को लेकर बहस हो गई और दोनों अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा करने लगे. 

और लगा ली शर्त

इसी बीच दोनों ने 2-2 लाख रुपये की शर्त भी लगा ली. बकायदा 10 रुपये के स्टंप पेपर पर अनुबंध कराया गया. अनुबंध में लिखा है कि जिस समर्थक का प्रत्याशी चुनाव में विजयी घोषित होगा, हारने वाला दूसरा पक्ष जीतने वाले पक्ष को 2 लाख रुपये देगा. बता दें कि अनुबंध में दोनों पक्षों की तरफ से एक-एक गवाह भी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि जब दोनों वकीलों में चुनाव को लेकर बहस हुई और शर्त लगी, तो कचहरी में लोगों की भीड़ भी जमा हो गई थी.

ADVERTISEMENT

भाजपा समर्थक अधिवक्ता दिवाकर वर्मा का कहना है कि भाजपा के दुर्विजय सिंह शाक्य ही चुनाव में जीत हासिल करेंगे. दूसरी तरफ अधिवक्ता सत्येंद्र पाल का कहना है कि चुनाव में सपा के आदित्य यादव ही विजय होंगे. फिलहाल अब दोनों पक्षों को 4 जून का इंतजार है. बदायूं से आया ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT