क्या आपके लिए पीलीभीत में प्रचार करेंगे वरुण गांधी? जितिन प्रसाद से हुआ सवाल तो मिला ये जवाब

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Jitin Prasad News: 80 सीटों वाला उत्तर प्रदेश राज्य लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक महत्वपूर्ण राज्य है. यूपी में कई हाई प्रोफाइल सीटें हैं, जिनमें पीलीभीत भी शामिल है. बता दें कि तीन दशकों से अधिक समय में यह पहला मौका है जब मां-बेटे (मेनका और वरुण गांधी) की जोड़ी राज्य के तराई क्षेत्र के पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में नहीं होगी. मालूम हो कि इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस बार पीलीभीत से वरुण की जगह यूपी सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद को टिकट दिया है. इस बीच यूपी Tak ने जितिन प्रसाद से खास बातचीत की है. खबर में आगे जानिए उन्होंने वरुण गांधी को लेकर क्या कहा?

वरुण को लेकर जितिन ने कही ये बात 

 

जितिन प्रसाद ने कहा, "वरुण गांधी का टिकट क्यों कटा यह तो शीर्ष नेतृत्व को पता होगा. वरुण गांधी पार्टी के कद्दावर नेता हैं. सांसद के तौर पर बहुत शानदार उनका कार्यकाल रहा है. लेकिन पार्टी जो फैसला लेती है उसका सभी को पालन करना पड़ता है. और यही बात वरुण गांधी पर भी लागू होती है. पार्टी ने फैसला लिया है, तो सभी मानेंगे. मुझे यहां से क्यों और कैसे टिकट मिला ये बात मैं शेयर नहीं कर सकता. हमारे और वरुण के संबंध अपनी जगह पर हैं, लेकिन यह फैसला किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि पार्टी का है."

 

 

वरुण पीलीभीत में करेंगे प्रचार?

वरुण पीलीभीत में भाजपा के लिए करेंगे प्रचार? इस सवाल के जवाब में जितिन प्रसाद ने कहा, "पार्टी जो भी काम देगी उसे वो करेंगे. वो पीलीभीत में हमारे चुनाव प्रचार में आएंगे ये तो कैम्पेन कमिटी तय करेगी."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जितिन प्रसाद ने कहा, "यह परंपरागत रूप से बीजेपी की सीट है. यहां हमेशा कमल ही खिलता रहा है. मुझे नहीं मालूम था कि मुझे यहां से टिकट मिलेगा. मैंने यहां के लिए PWD मंत्री रहते बहुत काम किया है."

 

 

जीतकर केंद्र में मंत्री बनने की कयासों पर जितिन प्रसाद ने कहा, "मैं लंबी दूरबीन लेकर नहीं चलता कि जीतने के बाद मोदी सरकार बनेगी तो क्या होगा, मंत्री बनूंगा नहीं बनूंगा. मैं सिर्फ और सिर्फ यहां के लोगों से जुड़ने के लिए और मोदी सरकार 400 सीटों के साथ बने, इसकी कोशिश में लगा हूं."

जितिन ने कांग्रेस पर बोला हमला

जितिन ने कहा, "कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं रही जिसको जमीनी हालात का अंदाजा है. देश की जनता कहीं और है और कांग्रेस पार्टी कहीं और चली गई. जमीनी हकीकत से कांग्रेस पार्टी पूरी तरीके से कट चुकी है, जो लोग जनता की सेवा करना चाहते हैं अब उनके लिए कांग्रेस माध्यम ही नहीं रही. कांग्रेस पार्टी और देश की जनता काफी दूर हो चुकी है."

 

 

जितिन प्रसाद ने ये सब भी कहा,

  • "यह घर का ही चुनाव है. घर के बगल का नहीं है. पीलीभीत वो जगह है, जहां पीढ़ियों से हमारा रिश्ता है.'
  • "जिस तरीके से प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में मेरा चयन किया गया है, यह मेरे लिए सम्मान की बात है."
  • "सभी पहलुओं को देखते हुए शीर्ष नेतृत्व ने मुझे लड़ाने का फैसला लिया है, क्यों लिया है यह मैं सारी बातें नहीं शेयर कर सकता."
  • "आपने कहा कि ये हॉट सीट हो चुकी है. आपने हॉट सीट कहा है तो आगे बहुत हॉट काम यहां होंगे."
     

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT