बैंकॉक भागने के बाद भी पकड़े गए माफिया रवि काना-उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा, क्या हैं इनके कांड?

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

Ravi Kana, Kajal Jha
Noida, Noida News, Greater Noida, Greater Noida Police, Noida Police, UP News, Ravi Kana, Kajal Jha, UP News
social share
google news

UP News: स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रावेंद्र सिंह उर्फ रवि काना और इसकी प्रेमिका काजल झा को आखिरकार थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर ही लिया. बता दें कि ये दोनों थाना बीटा-2 से गैंगस्टर एक्ट के मामले में फरार चल रहे थे और दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था. पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को पुणे में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. 

विदेश भाग गए थे

आपको बता दे कि गौतमबुद्ध नगर में सरिया और स्क्रैप माफिया रवि काना, उसकी पत्नी व प्रेमिका सहित गिरोह के 16 लोगों के खिलाफ थाना बीटा-2 में 2 जनवरी 2024 के दिन गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था.  

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने इस गिरोह के कई सदस्यों को गिरफ्तार भी कर लिया था और उन्हें जेल भी भेज दिया था. मगर इसी बीच रवि काना, उसकी पत्नी मधु और प्रेमिका काजल झा विदेश भागने में कामयाब हो गए थे. इसी बीच उसकी पत्नी मधु देश वापस आ गई थी. तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बैंकॉक में रह रहे थे दोनों

बता दें कि रवि काना और उसकी प्रेमिका काजल झा बैंकॉक में रह रहे थे. पुलिस ने दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर दिया था. पुलिस लगातार इन दोनों को पकड़ने की कोशिश कर रही थी. मगर रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद बैंकॉक में इनकी परेशानियां बढ़ती चली गईं.

बता दें कि रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद पुलिस ने सीबीआई, इंटरपोल व अन्य एजेंसियां से संपर्क किया. इस बीच इन दोनों को थाईलैंड में पकड़ लिया गया. दोनों को 26 अप्रैल के दिन दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अरेस्ट कर लिया गया. आपको बता दें कि पुलिस ने इस गिरोह पर शिकंजा कसते हुए अभी तक इस गिरोह की करीब 250 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर चुकी है. 

ADVERTISEMENT

वीजा एक्सटेंशन नहीं हुआ और पकड़े गए

बताया जा रहा है कि रवि काना और उसकी प्रेमिका काजल झा ने बैंकॉक में छिपने की पूरी योजना बना ली थी. मगर दोनों का वहां वीजा एक्सटेंशन नहीं हुआ. इसी वजह से दोनों को वहां की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दूसरी तरफ यहां नोएडा पुलिस भी दोनों को पकड़ने की कोशिश कर रही थी. ऐसे में जैसे ही दोनों को भारत भेजा गया, पुलिस ने इन्हें अरेस्ट कर लिया.

कौन है रवि काना?

बता दें कि साल के प्रारंभ में रवि काना के खिलाफ पार्किंग में लड़की से गैंगरेप का आरोप भी लग चुका है. पीड़िता का आरोप था कि रवि और उसके गुर्गों ने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले में भी पुलिस को रवि की तलाश थी. आपको बता दें कि रवि स्क्रैप का बड़ा कारोबारी है. रवि के दबंगई का आलम ये है कि उसके खिलाफ पहले से ही रंगदारी मांगने जैसे मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं. उसे पुलिस सुरक्षा भी मिली हुई थी, जिसे पुलिस ने हटा दिया था.

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि काजल झा रवि काना की प्रेमिका है. पत्नी होने के बाद भी रवि काजल को प्रेमिका के तौर पर रखता है. रवि के हर काले कारनामे में काजल उसकी खास सहयोगी होती है. पुलिस ने काजल झा की भी 80 करोड़ की कोठी को सीज कर दिया था. इसकी भी पुलिस को तलाश थी. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT