नोएडा: गैंगरेप के आरोपी स्क्रैप माफिया रवि नागर के खिलाफ नोएडा पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना समेत 5 लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया गया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही नोएडा पुलिस एक्शन में आ गई है. थाना इकोटेक वन और बीटा टू पुलिस ने रवि काना के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. रवि काना की करीब 100 करोड़ रुपये की संपत्ति को पुलिस ने सीज कर दिया है.

बुधवार को बीटा दो और इकोटेक एक कोतवाली पुलिस ने पूरी रात रवि के ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी है. ईकोटेक के एक क्षेत्र में करीब 5 करोड़ रुपये के स्क्रैप और 30 करोड़ रुपये की जमीन सील की गई. पुलिस ने बिसरख के चेरी काउंटी क्षेत्र में 5000 गज की जमीन सील की है.

इसके अलावा पुलिस की कार्रवाई के रडार पर 20 खाली ट्रक, दो स्क्रैप से लदे ट्रक हैं, जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है. पुलिस ने 200 टन स्क्रैप और 10 लाख का सरिया भी पकड़ा गया है. साथ ही पुलिस ने 60 बड़े वाहन भी सील किए हैं.

बता दें कि पुलिस ने रवि काना की पत्नी समेत उसके 16 गुर्गों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की है. दूसरी तरफ गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि रवि काना समेत दो आरोपी अभी भी फरार हैं. थाना सेक्टर 39 में बीते 30 दिसंबर को एक युवती ने मुकदमा दर्ज करवाया.

पीड़िता के मुताबिक, रवि काना समेत 5 लोगों ने उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया और वीडियो बनाकर धमकी दी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीड़िता ने अपनी शिकायत में लिखा कि उसको कुछ महीने पहले नौकरी की तलाश थी. पीड़िता के अनुसार, स्क्रैप माफिया के साथियों ने उससे कहा कि ‘रवि सर नौकरी दिलवा देंगे.’

आरोप है कि इसके बाद गार्डन गलेरिया मॉल के पार्किंग में पीड़िता को ले जाया गया और यहां काना और उसके साथी ने गनपॉइंट पर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया और धमकी देकर कहा कि अगर किसी को कुछ कहा तो परिवार को जान से मार दिया जाएगा. पीड़िता के अनुसार, शुरू में उसने डर की वजह से कुछ नहीं कहा. मगर जब आरोपियों ने उसे ज्यादा परेशान किया तब उसने पुलिस से मामले की शिकायत की.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT