नोएडा में अभ्यर्थी की जगह यूपी पुलिस परीक्षा दे रहा था कोचिंग संचालक, इतने लाख में हुआ था सौदा

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Constable Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में एक कोचिंग संचालक को पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी के स्थान पर शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर नोएडा के सेक्टर-11 स्थित नेहरू इंटरनेशन स्कूल के परीक्षा केंद्र से जेवर निवासी भानू कौशिक को गिरफ्तार किया गया, जो योगेश नाम के अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था.

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विद्या सागर मिश्रा ने कहा, "कुल चार लाख रुपये में भानू ने सौदा किया था. उसके पास से फर्जी आधार कार्ड और प्रवेशपत्र समेत अन्य सामान बरामद हए हैं."  वहीं, सेक्टर-71 के ‘ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल’ में आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में रविवार को दूसरी पाली में मूल परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने आए ‘सॉल्वर’ को फेस- तीन पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

 

 

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) दीक्षा सिंह के अनुसार, परीक्षा पास कराने के लिए मूल परीक्षार्थी हरीश पाल के भाई आकाश से बादल चौधरी नामक ‘सॉल्वर’ ने पांच लाख रुपये में सौदा किया था तथा एक लाख 20 हजार रुपये बतौर एडवांस उसे दे दिए गए थे जबकि बाकी की रकम परीक्षा का परिणाम आने के बाद दी जानी थी.

डीसीपी मिश्रा ने बताया कि अलग-अलग स्थानों से कई अन्य संदिग्धों को भी परीक्षा में गड़बड़ी कराने और करने की आशंका के लिए हिरासत में लिया गया. उनसे पूछताछ की जा रही है. मिश्रा ने बताया कि शनिवार और रविवार को जिले के 32 केंद्रों पर हुई उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती परीक्षा में करीब 60 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT