नहीं रहे पुत्र रत्न का आशीर्वाद देने वाले बाबा परमानंद, अश्लील वीडियो के बाद यूं खुला था राज

सैयद रेहान मुस्तफा

ADVERTISEMENT

बाराबंकी के चर्चित बाबा
Barabanki
social share
google news

 

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में रहने वाले चर्चित बाबा परमानंद की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. ये बाबा काफी चर्चाओं और विवादों में रहते थे. दरअसल इनका दावा था कि इनके आशीर्वाद से निःसंतानता महिलाओं के संतान हो जाती है. इसी को लेकर साल 2016 में इनका एक अश्लील वीडियो भी सामने आया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वीडियो वायरल होने के बाद बाबा पर निःसंतानता महिलाओं के यौन शोषण का भी आरोप लगने लगा. इनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ और ये कई साल जेल में भी रहे. बताया जा रहा है कि जेल से बेल मिलने के बाद ये फिलहाल बाराबंकी के अपने आश्रम में ही रह रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक, बाबा का निधन लखनऊ के लारी अस्पताल में हार्ट अटैक की वजह से हुआ है.

आशीर्वाद से पुत्र रत्न देने का करते थे दावा

मिली जानकारी के मुताबिक, बाबा का दावा था कि उनके आशीर्वाद से उन महिलाओं के बेटा हो जाएगा, जो महिलाएं निःसंतानता हैं. बाबा के दावों पर भरोसा करके नेपाल और भूटान तक से महिलाएं इनके पास आती थीं. एक समय था जब बाबा के पास नेताओं और उच्च अधिकारियों का तक जमावड़ा लगा रहता था.

ADVERTISEMENT

इस तरह से खड़ा किया साम्राज्य

मिली जानकारी के मुताबिक,  बाबा ने बाराबंकी में काली मठाधीश आश्रम बनाया और खुद ही इसके मठाधीश बन गए. बताया जाता है कि 30 साल पहले बाबा ने घर के कमरे में कुछ मूर्तियां रखीं और फिर अपने तंत्र मंत्र का तामझाम फैलाना शुरू किया.  शुरू में बाबा झाड़-फूंक करते और संगीत से इलाज का दावा करते. यहां लोगों की भीड़ लगातार बढ़ती चली गई. 

कुछ ही सालों बाद रामशंकर का मामूली आश्रम हर्रई धाम हो गया और ये स्वामी परमानंद उर्फ शक्ति बाबा उर्फ कल्याणी गुरु बन गए. मगर बाबा का राज साल 2016 में खुल गया. बाबा की अश्लील वीडियो वायरल हो गई. राज खुलने के बाद बाबा फरार हो गए. मगर पुलिस ने उन्हें खोज निकाला और गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT