बाराबंकी: दो साल के बच्चे को पांच कुत्तों ने नोंचा, मासूम की चीख-पुकार सुन पुलिसकर्मियों के उड़े होश

ADVERTISEMENT

बाराबंकी में चार-पांच कुत्तों ने मासूम पर हमला किया.
बाराबंकी में मासूम पर कुत्तों का हमला
social share
google news

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां पुलिस लाइन में एक पुलिसकर्मी के दो साल के बच्चे को चार-पांच खुंखार कुत्ते घसीट ले गए. यह कुत्ते काफी देर तक उस मासूम को नोचते-काटते रहे. वहीं, जब मासूम की चीख-पुकार उसके पिता और दूसरे पुलिसकर्मियों ने सुनी, तब तक किसी तरह कुत्तों को भगाया. घायल मासूम को आनन-फानन में सभी लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया. वहीं, इस घटना के बाद से पुलिस लाइन में रहने वाले कर्मचारी और उनके परिवार काफी डरे हुए हैं, क्योंकि यहां काफी बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते रहते हैं और आए दिन किसी न किसी को काटते रहते हैं.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स द्वारा एएनटीएफ थाना बाराबंकी पुलिस लाइन में संचालित होता है. यहां हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात गौरव तिवारी अपने परिवार सहित शहर में ही किराये के मकान में रहते हैं. गौरव तिवारी अपने दो साल के बच्चे अथर्व को गणतंत्र दिवस समारोह दिखाने के लिए लेकर पुलिस लाइन आए थे. इसी दौरान वह अपने बच्चे के साथ थाने पहुंचे और अंदर किसी काम से चले गए. इस दौरान अथर्व खेलता हुआ थाने के बाहर आ गया और तभी चार-पांच खूंखार कुत्तों ने मिलकर उसपर हमला कर दिया. कुत्ते मासूम को घसीटते हुए झाड़ियों की तरफ लेकर चले गए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं, जब आस-पास बेटा नहीं मिला तो गौरव ने उसकी तलाश शुरू की. तभी कुछ गौरव को कुत्तों के भौंकने और अपने बेटे अथर्व की चींख-पुकार सुनाई पड़ी. तब वह साथी पुलिसकर्मियों के साथ झाड़ियों की ओर पहुंचा. वहां पहुंचकर उसने जो नजारा देखा, वह उसे देखकर दंग रह गया, क्योंकि कुत्ते मासूम को नोंच रहे थे. आनन-फानन में सभी पुलिसकर्मियों और गौरव ने कुत्तों को वहां से किसी तरह भगाया. 

वहीं कुत्तों के हमले से मासूम अथर्व लहूलुहान हो गया, जिसे लेकर सभी तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने अथर्व को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. फिलहाल लखनऊ ट्रामा सेंटर में अथर्व का इलाज जारी है.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या कहा?

एएनटीएफ थाना के दरोगा सूरज सिंह ने बताया कि हमारे थाने के हेड कांस्टेबल के बेटे को आवारा कुत्ते नोच रहे थे. जिनकी संख्या लगभग 4–5 होगी. बच्चे की हालत गंभीर है. उसका इलाज लखनऊ के एक निजी अस्पताल में चल रहा है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT