'मैं किसी काम लायक नहीं हूं...', सुहागरात पर पत्नी को पति से मिला ये जवाब, महिला के आरोपों से सन्न रह गए लोग

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के बांदा में एक हैरान करने वाला अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक महिला का आरोप है कि उसका पति नपुंसक है. महिला ने ये भी आरोप लगया कि पति ने नपुंसक होने की बात छिपाकर ससुराल के लोगों ने उसकी शादी की और पति के नामर्द होने पर युवक के जीजा ने दुष्कर्म करने की कोशिश की. महिला ने पुलिस से शिकायत की, मगर उसकी कोई सुनाई नहीं हुई.अंत मे कोर्ट के माध्यम से उसने पति सहित 6 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस कानूनी कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

शादी के बात महिला ने लगाए ये आरोप

शहर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी मई 2022 में मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी. शादी मे बाकायदा दान-दहेज, जेवर दिए गए थे. महिला का आरोप है कि ससुराल के लोगों ने धोखा देकर उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी. उसका आरोप है कि जब वह ससुराल पहुंची तो सुहागरात के बाद पता चला कि मेरा पति नपुंसक है. जब महिला ने पति से पूछा कि शादी के बाद फिजिकल रिलेशन क्यों नही बना रहे तो उसने बताया कि यह शादी बगैर मेरी मर्जी के हुई है, मैं किसी काम के लायक नही हूं. पीड़ित युवती ने जब इस बात की जानकारी अपने मायके वालों को दिया तो उनके होश उड़ गए. कई बार पंचायत हुई, लेकिन कुछ नहीं बदला, पति पर दबाव डालने पर वह जान से मारने की धमकी देता था, ससुरालीजन अतरिक्त दहेज की डिमांड करने लगे.

दुष्कर्म की भी कोशिश

पीड़िता ने आगे बताया कि एक दिन पति और उसके परिवारवाले मायके आ गए. आरोप है कि उसी दौरान पति के जीजा ने एकांत में ले जाकर नवविवाहिता से कहा, ''यहां से चलो तुम्हारे पति का इलाज से ठीक नहीं होगा तो मैं तुम्हारा काम चलाऊंगा और बुरी नीयत से छेड़खानी करने लगा.'' महिला चिल्लाई तो उसने धमकी देते हुए तेजाब फेंकना चाहा और घर में हंगामा करके ससुरालवाले निकल गए. महिला ने पुलिस के अफसरों से न्याय की गुहार लगाई लेकिन  सुनवाई न होने पर कोर्ट का सहारा लिया. अंत में कोर्ट के आदेश पर पति सहित 6 ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए SHO अनूप दुबे ने बताया कि,' महिला की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओ में अभियोग दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गयी है. विवेचना के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.'

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT