अमेठी : 22 साल बाद जोगी के भेष में लौटा बेटा, गाया ऐसा गीत कि रो पड़े परिजन, वीडियो हुआ वायरल

अभिषेक त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अमेठी से एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां 22 साल पहले घर से लापता हुआ लड़का जोगी के भेष में घर पहुंचा तो परिजन भावुक हो गए. वे फूट-फूटकर रोने लगे. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में लड़के को देखकर परिजनों आसू बहाकर रोने लगे और उसे घर पर ही रुकने के लिए मानने लगे. लेकिन जोगी बने लड़के ने घर वालो और गांव वालों की एक बात न मानी और सारंगी बजाते हुए करुण गीत सुनाकर वहां से चला गया. 

 डांटा तो घर से भाग गया बेटा

पूरा मामला जनपद के जायस थाना क्षेत्र के खरौली गांव का है. जहां के रहने वाले रति पाल सिंह अपने पहली पति और एक लड़के के साथ दिल्ली में रहते थे. तभी उनकी पत्नी की मौत हो गई और उन्होंने दूसरी पत्नी के रूप में भानुमति से शादी कर ली.  रतिपाल अपनी दूसरी पत्नी और लड़के और दूसरे पत्नी से हुई लड़की के साथ रहते थे. तभी अचानक साल 2000 में लड़का घर के बाहर खेल रहा था जिसके बाद मां ने लड़के को खेलने के लिए डॉट लगा दी. उसके एक दिन पहले लड़के के पिता ने पानी न देने के को 11 साल के लड़के की पिटाई कर दी थी. जिसके बाद लड़का 11 साल की उम्र में घर छोड़कर चला गया. परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद भी लड़का नहीं मिला सका.

22 साल बाद जोगी के भेष में लौटा 

वहीं अचानक एक सप्ताह पूर्व 22 साल बाद लड़के जोगी का रूप बनाकर घर पहुंचा और पूरे गांव की परिक्रम की. जिसके बाद परिजनों के द्वारा दिल्ली में रह रहे पिता और सौतेली मां को सूचना दी गई. वो लोग भी घर आ गए और 22 साल पहले लड़के के शरीर में लगी. चोट से उसको पहचान लिया गया और सभी लोग खूब रोने लगे. घर पर ही रुकने के लिए निवेदन करने लगे लेकिन जोगी बने लड़के ने लोगो की एक भी बात न सुनी और भिक्षा लेकर वहां से चला गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

परिजनों के सामने गाया गाना

परिजनों ने बताया की 11 साल के उम्र में गायब हुए पिंकू की मुलाकात दिल्ली में किसी साधु से हो गई थी. जिसके बाद वह उन लोगों के साथ सन्यास का जीवन बिताने लगा. 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह अपने घर भिक्षा लेने के लिए पहुंचा था. वहीं जोगी बने पिंकू की सौतेली मां ने कहा कि पिंकू दिल्ली से गायब हो गया था.  उस वक्त वह खेल रहा था. एक दिन पहले मैंने शैतानी के चलते उसे थप्पड़ मार दिया था.उसी के बाद पिंकू घर से चला गया था. 22 साल बाद मेरा लड़का अचानक घर आया है. हम सब बेहद खुश हैं. चोट से पहचान हुई. मगर रोकने पर वो रुका नहीं.  

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT