RO/ARO पेपर लीक होने के दावे पर भारी बवाल, प्रयागराज में हजारों छात्रों ने घेरा लोक सेवा आयोग

आनंद राज

ADVERTISEMENT

प्रदर्शन करते छात्र
RO/ARO Paper leak
social share
google news

RO/ARO Paper Leak: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कई छात्रों और शिक्षकों का दावा है कि सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर एग्जाम से पहले ही लीक हो गया था. इसी बीच RO/ARO पेपर लीक को लेकर भी हंगामा हो गया है. दावा किया जा रहा है कि इसका पेपर भी लीक हो गया था. RO/ARO पेपर लीक के दावों के बाद छात्र भड़क गए हैं.

दरअसल सिपाही भर्ती परीक्षा के बाद अब RO/ARO पेपर लीक के भी दावे सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं. बता दें कि अब इसको लेकर छात्रों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है. पेपर लीक के मामलों को लेकर प्रयागराज में अभ्यर्थियों की महापंचायत हुई है. आज प्रयागराज में पेपर लीक के विरोध में छात्रों ने 200 से ज्यादा लाइब्रेरी व कोचिंग सेंटर भी बंद करवाए हैं. भारी संख्या में छात्र लोक सेवा आयोग के गेट पर पहुंच गए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं.

लोक सेवा आयोग के दफ्तर को छात्रों ने घेरा  

बता दें कि RO-ARO परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश के छात्रों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है. दरअसल जब से ये दावा किया जा रहा है कि RO/ARO का पेपर लीक हुआ था, तभी से छात्रों में काफी गुस्सा है. यूपी के छात्र यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक के दावों से पहले से ही परेशान हैं.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसी बीच आज छात्रों ने प्रयागराज में महापंचायत बुलाई है. इसके बाद छात्र भारी संख्या में लोक सेवा आयोग के गेट पर जा पहुंचे हैं और वहां जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. छात्रों की मांग है कि पेपर लीक के मामले की उच्च स्तरीय मांग करवाई जाए और परीक्षा फिर से ली जाए.

छात्रों का कहना है कि सोशल मीडिया पर पेपर लीक के दावें किए जा रहे हैं. मामले से संबंधित कई वीडियो भी सामने आए हैं. ऐसे में इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए और RO/ARO की परीक्षा फिर से आयोजित की जाए.

ADVERTISEMENT

बता दें कि छात्रों ने प्रयागराज के करीब 200 से अधिक लाइब्रेरी और तमाम कोचिंग सेंटर को भी बंद करवा दिया है. बता दें कि छात्रों द्वारा पिछले 3 दिनों से लोक सेवा आयोग के गेट पर पहुंचने का आह्वान किया जा रहा था. छात्रों के जमा होने के बाद आज छात्रों ने लोक सेवा आयोग के गेट को घेर लिया है. मौके पर भारी पुलिस फोर्स भी तैनात है.

यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक के दावों पर भी छात्रों में गुस्सा 

आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा के बाद सोशल मीडिया पर दावा किया जाने लगा कि इसका पेपर भी एग्जाम से ठीक पहले लीक हो गया था. सोशल मीडिया पर पेपर लीक के दावों को लेकर कई वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं. इसको लेकर भी यूपी के छात्रों में गुस्सा है.

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने अब क्या कहा

बता दें कि इस मामले पर यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड यानी UPPRPB ने बीते गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक बार फिर अपनी बात रखी थी. भर्ती बोर्ड की तरफ से पेपर लीक के प्रमाण मांगे गए थे. बोर्ड ने सोशल मीडिया X पर लिखा था, ‘आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के कुछ प्रश्नपत्रों के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल सूचना के बारे में सुसंगत प्रमाण/साक्ष्य अपने प्रत्यावेदन के साथ ईमेल board@uppbpb.gov.in पर दि.23.02.24 समय 18:00 बजे तक भेज सकते हैं. विस्तृत सूचना http://uppbpb.gov.in पर देखें.

फिलहाल इस मामले पर अभी कुछ साफ नहीं हो रहा है. छात्रों का गुस्सा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. अब देखना ये होगा कि सरकार या उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड आगे इस पूरे मामले पर क्या कहता है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT