अलीगढ़: हॉस्टल मैनेजर ने लड़कियों पर बनाया बॉयज हॉस्टल में रुकने का दबाव, बनाया बंधक

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

अलीगढ़ जिले की कोतवाली के अतरौली इलाके में प्रेम लक्ष्मी कन्या डिग्री कॉलेज के मैनेजर और बॉयज हॉस्टल के वार्डन की हैरान कर देने वाली खौफनाक करतूत सामने आई है. जहां हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों द्वारा कॉलेज के मैनेजर पर लड़कियों को कॉलेज के गेट पर ताला लगाकर जबरन बंधक बनाए जाने के साथ ही मैनेजर पर महिला शौचालय में बार-बार घुसने का आरोप लगाया गया है.

वहीं, थाने पर न्याय नहीं मिलता देख एसएसपी के दरबार में न्याय की आस लेकर पहुंची बंधक बनाई गई. छात्राओं ने कॉलेज के मैनेजर पर गंभीर आरोप लगाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है, जबकि छात्राओं को कॉलेज गेट पर ताला जड़कर बंधक जाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्या है पूरा मामला?

तहसील अतरौली क्षेत्र के नोहखेड़ा रोड स्थित प्रेम लक्ष्मी डिग्री कॉलेज में जमीन मालिक के इशारे पर कॉलेज के मैनेजर और बॉयज हॉस्टल के वार्डन द्वारा गेट पर ताला लगाकर छात्राओं को बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया था. जिसके बाद बंधक बनाई गई छात्राओं को उक्त मैनेजर और वार्डन द्वारा अभद्रता कर धमकी देते हुए छात्राओं से कहा कि जैसा जमीन के मालिक डीके सिंह बोलेंगे वो दोनों वैसा ही करेंगे. मैनेजर और वार्डन भय के चलते बंधक बनाई गई. भयभीत छात्राओं द्वारा ताला जड़कर कॉलेज में बंधक बनाए जाने की सूचना 112 नंबर पर पुलिस को दी.

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हॉस्टल में ताला लगाकर बंधक बनाई गई. सभी 12 लड़कियों को बंधक मुक्त कराते हुए पुलिस थाने लेकर पहुंची.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बंधक बनाई गई छात्राओं का आरोप है कि उनको दबंग जमीन मालिक डीके सिंह के इशारे पर कॉलेज के मैनेजर गौरव सिंह ओर बॉयज हॉस्टल के वार्डन भूपेंद्र सिंह के कहने पर कॉलेज में बंधक बनाए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर दी गई थी.

बावजूद इसके घटना के कई घंटे बाद भी पुलिस ने लड़कियों के हॉस्टल के बाथरूम में बार-बार घुसने मैनेजर ओर छात्राओं को जबरन बॉयज हॉस्टल में रखने का दबाव बनाने वाले बॉयज हॉस्टल के वार्डन के खिलाफ उनकी तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं की.

थानाध्यक्ष के द्वारा कार्रवाई के नाम पर उनको कई घंटे तक थाने के अंदर बैठाकर रखा गया. यही वजह है कि थाने पर न्याय नहीं मिलता देख बंधक बनाई गई सभी छात्राएं इकट्ठा होकर मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची. जिसके बाद भयभीत छात्राओं में अपने साथ घटे खौफनाक मंजर की हकीकत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सामने बंया की. वहीं, उनको बंधक बनाने वाले मैनेजर और बॉयज हॉस्टल के वार्डन सहित जमीन मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या कहा?

डीएसपी मोहम्मद अकमल खान ने बताया कि अतरौली थाना इलाके से 112 नम्बर एक सूचना पुलिस को प्राप्त हुई थी. ग्रामीण कौशल विकास योजना के तहत चलाए जा रहे महिला प्रशिक्षण के तहत कार्यक्रम में महिलाओं की ये शिकायत थी कि उनको बॉयज हॉस्टल में रुकने के लिए कहा गया है और उनको कॉलेज में ही रोका गया है.

इसके बाद तत्काल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन सभी को गर्ल्स हॉस्टल में स्थानांतरित करा दिया गया. इसके अतिरिक्त कुछ महिला प्रशिक्षित जो थीं, उनकी शिकायत की थी उनको बिना नोटिस दिए हटा दिया गया है. इस मामले की अब शिकायत मिली है.जो भी न्यायोचित कार्रवाई होगी वो आगे की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT