यूपी की पॉलिटिक्स में अश्लील वीडियो से भूचाल! बाराबंकी सांसद प्रतिनिधि ने दर्ज कराई ये FIR

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
Barabanki
social share
google news

Barabanki News: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अश्लील वीडियो ने भूचाल ला दिया है. दावा किया जा रहा है कि कथित वीडियो में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से भाजपा सांसद और नव घोषित उम्मीदवार उपेंद्र सिंह रावत हैं. बता दें कि भाजपा ने उपेंद्र सिंह रावत को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. वैसे बीजेपी सांसद की तरफ से इस वीडियो को फेक बताया गया है. उनका दावा है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से इसे तैयार किया गया है. सांसद प्रतिनिधि की तरफ से इस मामले में FIR भी दर्ज करा दी गई है.

दावे के मुताबिक वीडियो में विदेशी महिला दिख रही है. ऐसी कई कथित अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. इन वीडियो की सच्चाई का दावा यूपी तक नहीं करता है. 

आधा दर्जन अश्लील वीडियो वायरल 

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, जो अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, उनपर तारीख भी पड़ी हुई है. ये वीडियो अलग-अलग तारीखों के हैं. 5 मिनट का जो वीडियो वायरल हुआ है, उसपर 31–1–2022 की तारीख है और समय रात 8 बजे का है. दूसरा वायरल वीडियो मई 2022 का बताया जा रहा है. इसी तरह के करीब आधा दर्जन वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भाजपा सांसद की तरफ से क्या कह गया

इस मामले पर जब भाजपा सांसद और प्रत्याशी उपेंद्र रावत से बात की गई तो उन्होंने इन सभी वीडियो को फर्जी बताया है. भाजपा सांसद ने कहा, ये मेरे वीडियो नहीं हैं. ये सभी फेक हैं. इन्हें AI से बनाया गया है और वीडियो में मेरे चेहरे का इस्तेमाल किया गया है. भाजपा सांसद का कहना है कि ये हरकत उन्हें बदनाम करने के लिए कई गई है. भाजपा सांसद ने इस मामले में केस दर्ज करवा दिया है.

क्या लिखा गया FIR में?

बता दें कि इस पूरे मामले में सांसद उपेंद्र सिंह रावत के प्रतिनिधि दिनेश चंद्र रावत ने केस दर्ज करवाया है. FIR में लिखा गया है, सोशल मीडिया पर सांसद के खिलाफ कुछ अश्लील वीडियो वायरल किए जा रहे हैं, जो कि एडिट वीडियो हैं. इन वीडियो के माध्यम से सांसद की छवि को धुमिल करने की कोशिश की जा रही है. बता दें कि सांसद की तरफ से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की गई है.

ADVERTISEMENT

प्रत्याशी घोषित होने के फौरन बाद वीडियो हुए वायरल

बता दे कि जैसे ही भाजपा ने उपेंद्र सिंह रावत को एक बार फिर बाराबंकी से प्रत्याशी घोषित किया, उसके तुरंत बाद ही एक विदेशी महिला के साथ अश्लील वीडियो वायरल हो गए. अब इन कथित वीडियो के सामने आने के बाद उपेंद्र सिंह रावत सोशल मीडिया पर चर्चाओं में आ गए हैं. 

कांग्रेस ने कसा तंज

बता दें कि इस मामले के सामने आने के बाद अब सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने भाजपा पर तंज कसा है. भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने सोशल मीडिया X पर लिखा, ‘बाराबंकी से भाजपा सांसद उपेन्द्र रावत को उनकी 'वायरल प्रतिभा' देखकर फिर से लोकसभा का टिकिट दिया गया? फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है. 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT