Noida liquor Ban for voting day: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नहीं मिलेगी शराब, जानें कब खुलेंगी दुकानें

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Gautam Buddh Nagar liquor Ban: अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और खासकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा इलाके में तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. आप आज यानी गुरुवार से लेकर अगले 26 अप्रैल तक नोएडा में शऱाब की दुकानें बंद रहेंगी. इस दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा इलाके में सभी ठेके बंग रहेंगे. गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शराब की दुकानें बुधवार शाम छह बजे से 48 घंटे की अवधि के लिए बंद रहेंगी. 

यूपी के इन शहरों में बंद रहेंगी मॉडल शॉप

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार बुधवार शाम को थम गया. इस चरण में पश्चिमी यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिनमें गौतमबुद्ध नगर भी शामिल हैं. इसको लेकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मेरठ और मथुरा समेत इन शहरों में आज शाम से 48 घंटों तक शराब नहीं मिलेगी. इस दौरान सभी बीयर बार और मॉडल शॉप बंद रहेंगे. गौतमबुद्ध नगर के जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र में शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

पालन ना करने पर होगा एक्शन

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के आदेश का सख्ती से पालन कराया जाएगा और नियमों के अनुपालन में उल्लंघन करने वालों को जुर्माना या जेल समेत कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.  बता दें कि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को पश्चिमी यूपी की आठ सीटों पर वोटिंग होगी. इनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर (सुरक्षित), अलीगढ़ और  मथुरा लोकसभा सीटें शामिल हैं. इन सभी सीटों पर शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT