रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस किसे बनाएगी उम्मीदवार? पार्टी के इंटरनल सर्वे में सामने आए ये नाम

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है और दूसरे चरण के लिए शुक्रवार (26 अप्रैल) को वोटिंग होनी है लेकिन अमेठी और रायबरेली से अभी तक कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं. कांग्रेस ने इन दोनों ही सीटों को लेकर अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं. अब चर्चा है कि कांग्रेस अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी को मैदान में उतार सकती है. कांग्रेस ने इन दोनों सीटों पर इंटरनल सर्वे कराया. इसकी रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेठी और रायबरेली में अगर गांधी परिवार का सदस्य चुनाव लड़ता है तो यहां कांग्रेस जीत सकती है.

अमेठी से राहुल, रायबरेली से प्रियंका होंगे उम्मीदवार?

बता दें कि अमेठी और रायबरेली में हाल ही में कांग्रेस ने एक इंटरनल सर्वे करवाया है. टीम ने सर्वे करने के बाद इसका डाटा कांग्रेस आलाकामान को भेजा है. कांग्रेस के इस सर्वे में  इस बात का दावा किया गया है कि अमेठी से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी रायबरेली से अगर चुनाव लड़ते हैं तो ये दोनों सीट कांग्रेस जीत जाएगी. कांग्रेस की टीम ने अमेठी और रायबरेली में लगभगल दो हफ्ते रहकर से सर्वे किया है.  इस सर्वे में आमजनों को शामिल किया गया. सर्वे में पाया गया कि आम जनता और पार्टी वर्कर्स के बीच राहुल और प्रियंका को लेकर सकारात्मक बातें हो रही है.

कांग्रेस ने कराया सर्वे

रायबरेली में सोनिया गांधी का काम देखने वाले मनीष सिंह ने यूपी तक से बात करते हुए कहा कि, 'रायबरेली के लोगों के लिए कांग्रेस का दरवाजा हमेशा खुला रहता है. सोनिया गांधी दिल्ली में ही क्यों ना हों पर यहां के लोगों के लिए हमेशा कांग्रेस का ऑफिस खोला गया. वह दिल्ली और रायबरेली दोनों जगह के लोगों के लिए खड़ी रहीं. यहां आज भी लोग गांधी परिवार का इंतजार कर रहे हैं. जैसे ही प्रियंका गांधी का नाम रायबरेली से चुनाव लड़के ले लिए सामने आएगा मानो उसी पल उनकी जीत हो जाएगी.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT