पेपर लीक के विरोध में जुटे स्टूडेंट्स के बीचों-बीच खड़ी हुईं पल्लवी पटेल और लगा दी ये ललकार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Constable Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के आरोप के साथ अभ्यर्थी प्रदेश भर में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार सुबह से लखनऊ के ईको गार्डन में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी पूरी परीक्षा को रद्द कर दोबारा एग्जाम कराने की मांग के साथ एकत्रित हुए. अभ्यर्थियों के धरना-प्रदर्शन को तब बल मिला जब यहां अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सिराथू विधायक पल्लवी पटेल पहुंचीं. पल्लवी ने यहां आकर इस अभ्यर्थियों की मांग का समर्थन किया और कहा कि सरकार को इस पेपर को फिर फिर आयोजित कराना चाहिए.

पल्लवी पटेल ने कहा, "इस प्रदेश का जो बहुसंख्यक आबादी वाला नौजवान है, उसका वर्तमान और भविष्य खत्म कर दिया जाए, यह षड्यंत्र इस बात का है. मैं यह मानती हूं कि आप जो यहां बैठे हुए हैं, वो सब पढ़े लिखे हैं. आप इस प्रदेश का वर्तमान हैं. अगर आप एकजुट नहीं होंगे तो हम आगे कैसे बढ़ेंगे. इस बात को समझिए की आज आपने जो मुझे हैसियत दी है, मुझे जो ताकत दी है. उतनी हैसियत भर का संघर्ष तो मैं आप सबके साथ सड़कों से लेकर सदन तक करूंगी."

 

 

सच में लीक हुआ था पेपर? कानपुर के टीचर ने ये कहा

आपको बता दें कि कई ऐसे स्टूडेंट्स और टीचर सामने आए हैं, जिनका दावा है कि दूसरी पाली का पेपर सुबह ही लीक हो चुका था. ऐसा ही दावा करने वाले कानपुर स्थित श्रीराम एकेडमी के संचालक रामजी शुक्ला ने किया है. उन्होंने यूपी Tak को खास बातचीत में बताया कि उनके एक छात्र ने दूसरी पाली का पेपर उन्हे सुबह भेज दिया था.

रामजी शुक्ला ने बताया कि जब उनके एक छात्र ने सुबह उन्हे प्रश्न पत्र भेजकर कहा कि यह लीक हो गया है, तब उन्हे विश्वास नहीं हुआ. लेकिन इसकी पुष्टि करने के लिए वह पास के परीक्षा केंद्र गए. यहां उन्होंने एक अभ्यार्थी से उसका प्रश्न पत्र लिया और उससे मिलाया जो उन्हे उनके छात्र ने भेजा था. इसके बाद उन्होंने पाया कि दोनों पेपर्स के सवाल अलग हैं.   

 

 

रामजी के अनुसार, कुछ देर बाद शाम को उनके छात्र ने उन्हें सूचना दी कि जो पेपर उसने उन्हें सुबह भेजा था, दरअसल वो दूसरी पाली का था. रामजी का दावा है कि यह पेपर उनके पास सुबह 10 बजकर 29 मिनट पर आया था. वहीं, जब उन्हे दूसरी पाली के प्रश्न पत्र और जो उनके पास सुबह क्वेश्चन पेपर आया था उनका मिलान किया तो दोनों एक जैसे पाए गए. बकौल रामजी, इसके बाद उन्हें विश्वास हुआ कि पेपर लीक हो गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT