लखनऊ के हजरतगंज में व्यापारी को गोली मारी, अखिलेश यादव बोले- तमंचे की आपूर्ति कहां से हुई

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में देर शाम ताबड़तोड़ गोलियां चलने से हड़कंप मच गया. बदमाशों ने खुलेआम मोबाइल दुकान के मालिक पर गोलियां चला दी. गोलियां चलने से इलाके में हड़कंप मच गया. घायल को फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, ये गोलीकांड लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में हुआ. बता दें कि हजरतगंज क्षेत्र लखनऊ के पॉश क्षेत्रों में आता है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निवास और विधानसभा भी इसी के पास हैं. 

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, व्यापारी पर 4 गोलियां चलाई गई है, जिसमें से उसे 2 गोलियां लगी हैं. बताया जा रहा है कि प्रेम-प्रसंग के चलते घटना को अंजाम दिया गया है. फिलहाल घायल व्यापारी प्रमोद गुप्ता का इलाज अस्पताल में चल रहा है. घायल की पत्नी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि घटना से कुछ देर पहले उसकी उसके पति से मोबाइल पर बात हुई थी. रोज की तरह उसके पति घर का सामान लेकर 9 बजे तक दुकान बंद करके स्कूटी से घर आ जाते थे. अज्ञात बदमाशों ने इसी दौरान गोलियां चला दी. 

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

बता दें कि लखनऊ में हुए गोलीकांड को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव का भी बयान सामने आया है. उन्होंने ट्वीट किया कि, फ़र्ज़ी एनकाउंटर वाली सरकार बताए कि ‘तमंचे की आपूर्ति’ कहां से हो रही है, जो गोलीबारी की घटना के रूप में मुख्यमंत्री के आवास के पास तक पहुंच गयी है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल जहां इस घटना को अंजाम दिया गया है वह राजधानी लखनऊ का पॉश इलाका है. ऐसे में सरेआम गोलियां चलने से पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. बता दें कि जहां घटना को अंजाम दिया गया, उससे कुछ ही दूरी पर उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे के सबसे बड़े अधिकारी डीजीपी का आवास है और वहीं से थोड़ी दूरी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी सरकारी आवास है.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर  मनीषा सिंह (एडीसीपी सेंट्रल लखनऊ) ने बताया, “लखनऊ के नरही चौकी के पास  यह घटना घटित हुई है. इसमें प्रमोद गुप्ता नामक व्यक्ति जोकि एक मोबाइल की दुकान चलाते थे, उनको अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके दुकान के सामने गोली मार दी गई. इलाज के लिए उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के लोगों से और वहां पर लगे सीसीटीवी को खंगाला तो अभियुक्त की पहचान हुई. आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है. अभी तक की जांच में घटना के पीछे प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT