मुजफ्फरनगर: तंबाकू देने से शिक्षक ने किया इनकार तो सिपाही ने गोलियां से भून डाला, मचा हड़कंप

संदीप सैनी

ADVERTISEMENT

इसी गाड़ी में घटना को अंजाम दिया गया
Muzaffarnagar
social share
google news

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर एक टीम मुजफ्फरनगर पहुंची थी. टीम के साथ एक पुलिस कांस्टेबल भी मौजूद था. आरोप है कि कांस्टेबल ने जरा सी बात पर टीम के साथ आए एक शिक्षक को गोलियों से भून डाला. 

मामले की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, पुलिस मौके पर फौरन पहुंची और घायल को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया. मगर डॉक्टरों ने शिक्षक को मृत घोषित कर दिया. इस मामले के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि आरोपी कांस्टेबल शराब के नशे में था और वह शिक्षक से तंबाकू मांग रहा था, जिसे देने के लिए शिक्षक ने मना कर दिया था. जिसके बाद आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दे डाला.

पुलिसकर्मी ने शिक्षक को मार दी गोली

मिली जानकारी के मुताबिक,  ये घटना बीते 14 मार्च के दिन सामने आई है. वाराणसी से एक टीम यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी जमा करने के लिए अन्य जनपदों में स्थित कॉलेज में आई हुई थी. इसी सिलसिले में टीम मुजफ्फरनगर भी पहुंची थी. इस टीम में अध्यापक धर्मेंद्र कुमार और संतोष कुमार भी थे. पुलिस टीम में उप निरीक्षक नागेंद्र चौहान, मुख्य आरक्षी चंद्र प्रकाश के साथ दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जितेंद्र मौर्य व कृष्ण प्रताप भी शामिल थे. ये टीम  प्रयागराज से शाहजहांपुर फिर पीलीभीत, मुरादाबाद और बिजनौर से होते हुए रविवार रात ही मुजफ्फरनगर पहुंची थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

टीम देर रात  सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित एसडी इंटर कॉलेज में पहुंची थी. मगर कॉलेज का गेट बंद था. ऐसे में टीम रात में ही गाड़ी के अंदर आराम करने लगी. इसी बीच पुलिस कांस्टेबल चंद्रप्रकाश ने शिक्षक धर्मेंद्र कुमार से तंबाकू की मांग की. आरोप है कि इस दौरान कांस्टेबल शराब के नशे में था. शिक्षक ने तंबाकू देने से मनाकर दिया. ये सुनते ही पुलिसकर्मी ने शिक्षक पर गोलियां बरसा दी. बताया जा रहा है कि शिक्षक को गई गोलियां लगी हैं.

उपचार के दौरान शिक्षक ने तोड़ा दम

मामले की सूचना फौरन पुलिस को दी गई. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस टीम फौरन मौके पर पहुंची. वहां देखा तो शिक्षक घायल अवस्था में तड़प रहा था. पुलिस टीम ने फौरन शिक्षक को अस्पताल में भर्ती करवाया. यहां इलाज के दौरान शिक्षक ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस टीम में शामिल सभी लोगों से पूछताछ कर रही है. 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या बताया

इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया, रात 1.45 बजे पुलिस को घटना की सूचना मिली थी. जानकारी मिली की एसडी इंटर कॉलेज के सामने एक धर्मेंद्र नामक युवक को गोली लगी है. ये टीम वाराणसी से हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी जमा करने आई हुई थी. पूछताछ में सामने आया है कि मृतक शिक्षक धर्मेंद्र को हेड कांस्टेबल चंद्र प्रकाश द्वारा बार-बार परेशान किया जा रहा था. वह नशे में था. टीम के लोगों का कहना है कि कांस्टेबल लगातार शिक्षक से तंबाकू की मांग कर रहा था. मगर शिक्षक ने इसले लिए मना कर दिया. तभी कांस्टेबल ने शिक्षक के ऊपर फायर खोल दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया,  मृतक शिक्षक धर्मेंद्र चंदौली का रहने वाला है. परिजनों को जानकारी दे दी गई है. मामले में कार्रवाई की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT