BJP ने कैसरगंज से बृजभूषण के बेटे करण को दिया टिकट, रायबरेली से मंत्री दिनेश सिंह को उतारा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Karan Bhushan Singh
Brij Bhushan Sharan Singh, Brij Bhushan Singh, Karan Bhushan Singh, Kaiserganj, kaiserganj lok sabha seat, raebareli lok sabha, raebareli,
social share
google news

BJP Candidate List: कैसरगंज सीट से भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा? इस सवाल का जवाब अब मिल गया है. बता दें कि भाजपा ने बाहुबली बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया है. भाजपा ने उनके छोटे बेटे करण सिंह को कैसरगंज लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी के साथ साफ हो गया है कि कैसरगंज लोकसभा सीट से करण सिंह भाजपा के प्रत्याशी होंगे. 

बता दें कि सुबह से ही ऐसी चर्चाएं थी कि भाजपा कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट सकती है और उनके बेटे को टिकट दे सकती है. बता दें कि अब ये कयास सही साबित हुए हैं. इसी के साथ भाजपा ने रायबरेली लोकसभा सीट से भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को भाजपा ने रायबरेली का किला फतह करने की जिम्मेदारी दी है. साल 2019 में भी दिनेश प्रताप सिंह ने राय बरेली सीट से चुनाव लड़ा था. उन्होंने उस दौरान सोनिया गांधी को कड़ी टक्कर दी थी. वह सोनिया गांधी के जीत के ग्राफ को कम करने में भी कामयाब रहे थे. ऐसे में एक बार फिर भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह पर अपना भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रायबरेली से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह

बृजभूषण के बेटे करण के बारे में भी जान लीजिए

करण भूषण सिंह का जन्म 13 दिसंबर 1990 में हुआ था. करण सिंह, बृजभूषण के छोटे बेटे हैं. करण सिंह भी एक बेटी और एक बेटे के पिता हैं. आपको बता दें कि करण सिंह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं. करण सिंह की पढ़ाई विदेश में हुई है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. बता दे कि करण सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं. बता दें कि इस चुनाव के साथ ही उनकी सियासत में भी एंट्री हो गई है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT