IAS की तैयारी, थियेटर करने का शौक और अब राजनीति में एंट्री! मुख्तार परिवार की बेटी नुसरत की गजब है कहानी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा सीट पर इस समय सबकी नजरें हैं. इसकी वजह है सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी. अफजाल माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं. वहीं तीसरे चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश के सबसे हॉट सीट बनकर उभरे गाजीपुर से एक तस्वीर ने सबका ध्यान खींचा है. ये  तस्वीर किसी और की नहीं बल्कि गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत की है. वहीं अफजाल अंसारी ने चुनाव लड़ पाने और नहीं लड़ पाने की अटकलों को एक नया सियासी मोड़ दे दिया है.

अजफाल ने बनाया अपना राजनीतिक वारिस

अफजाल अंसारी ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की अटकलों के बीच अपना राजनीतिक वारिस घोषित कर दिया है.  बुधवार को इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों की बैठक में उन्होंने अपनी सबसे बड़ी बेटी नुसरत अंसारी को अपना राजनीतिक वारिस करार दिया. गाजीपुर के सपा कार्यालय के लोहिया भवन में उन्होंने अपनी बेटी की शैक्षणिक योग्यता का जिक्र करते हुए सभा में मौजूद लोगों से परिचय कराया. 

IAS की तैयारी और थियेटर का शौक

अफजाल अंसारी ने नुसरत का परिचय कराते हुए कहा कि नुसरत ने दिल्ली के प्रतिष्ठित लेडी श्रीराम कॉलेज से बीए किया है. इसके बाद नुसरत ने ग्रामीण विकास में एमए किया है. एमए की डिग्री उन्होंने टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइन्स से ली है. अफजाल ने आगे बताया कि नुसरत फिलहाल आईएएस की तैयारी कर रही है. नुक्कड़ नाटक में इसकी विशेष रुचि है. इंडिया के टॉप थियेटर्स में ये अपना शो कर चुकी है और शाहीन बाग में भी इसने अपना शो किया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अफजाल अंसारी ने अपने चुनाव न लड़ पाने की अटकलों के बीच नुसरत का नेताओं से परिचय कराया है. अफजाल की बेटी नुसरत पिछ्ले कई दिनों से पिता के चुनाव प्रचार मे जुटी हुई हैं. हाई कोर्ट से सजा बरकरार रहने की आशंका के तहत अफजाल ने नया दांव चल दिया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT