Meerut Lok Sabha Seat: जैसा जुल्म हुआ हमने देखा है... मेरठ में वोट देकर आए मुस्लिम ये सब क्या बोल गए!

उस्मान चौधरी

ADVERTISEMENT

Meerut Lok Sabha Seat
Meerut Lok Sabha Seat, Meerut Lok Sabha, Meerut, Arun Govil, UP Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav 2024, UP News, Lok Sabha Chunav Voting
social share
google news

Meerut Lok Sabha Seat: अमरोहा, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा समेत आज मेरठ लोकसभा सीट पर भी चुनाव हो रहा है. मेरठ सीट भी दूसरे चरण के मतदान में यूपी की ‘हॉट सीट’ बनी हुई है. दरअसल यहां से भाजपा ने टी.वी में भगवान श्रीराम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को मैदान में उतारा है. इसके बाद ले ये सीट और ज्यादा चर्चाओं में आ गई है. 

UP Tak ने मेरठ के मुसलमानों से बात की और उनसे जाना कि आखिर मेरठ में क्या होने वाला है? पिछले कई बार से भाजपा के कब्जे में रही इस सीट पर क्या इस बार खेला होगा? आखिर मेरठ का मुसलमान क्या सोच कर वोट कर रहा है? इन सवालों के जवाब में मेरठ के मुसलमानों ने हैरान कर देने वाले जवाब दिए.

क्या बोले मेरठ के मुसलमान?

UP Tak से बात करते हुए मोहम्मद शाहनवाज ने कहा, हम विकास, नौकरी के लिए वोट कर रहे हैं. पहले हमने भाजपा को वोट किया था. भाजपा वालों ने अच्छा काम किया था. मगर इस बार भाजपा ने काफी बड़ी गलती कर दी है. इस बार उन्होंने बाहरी उम्मीदवार को उतार दिया है. क्या मेरठ में नेता नहीं थे. मोहम्मद शाहनवाज ने कहा कि हम इस बार परेशान हो रहे हैं. इसलिए हम इस बार भाजपा को वोट नहीं दे रहे हैं. वरना पिछली बार तो हमने खुलकर भाजपा को वोट दिया था. राजेंद्र अग्रवाल को ही टिकट दे देते. हम बाहरी आदमी को कहां तक खोजते रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मेरठ के रहने वाले मोहम्मद उमर ने कहा कि भाजपा ने दूसरे चरण में अपना हिंदू-मुस्लिम कार्ड फेंक दिया है. पहले जो कुछ हुआ है, उसे भाजपा लोगों को याद दिला रही है. इस बार मुसलमान चुप है. मुसलमानों पर जिस तरह से जुल्म हुआ है, वह सभी ने देखा है. घरों पर बुल्डोजर चलाए गए हैं. इस बार मुसलमान मुद्दों पर भी वोट कर रहा है.

मोहम्मद उमर ने कहा कि ओवैसी पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि ओवैसी की पार्टी के लोग और बसपा के नेता मुसलमानों के वोट काटने की कोशिश कर रहे हैं. उमर ने आगे कहा कि मेरठ की जनता ने अरुण गोविल को नकार दिया है. भाजपा के ही कार्यकर्ता भ अरुण गोविल को वोट देने के लिए तैयार नहीं हैं. 

अन्य मुस्लिम लोगों का कहना है कि भाजपा ने बाहरी प्रत्याशी को यहां उतारकर गलती की है. हम बाहरी उम्मीदवार को खोजने मुंबई थोड़ी जाएंगे. हमें सड़क को लेकर बात करनी होगी तो हम उन्हें कहां तक खोजेंगे.

ADVERTISEMENT

मेरठ सीट का हाल

मेरठ से बीजेपी ने अरुण गोविल, बसपा ने देवव्रत त्यागी और सपा और इंडिया गठबंधन ने पूर्व मेयर सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है. 2009 से लेकर अबतक बीजेपी लगातार तीन लोकसभा चुनाव इस सीट से जीत चुकी है. तीनों बार बीजेपी के कैंडिडेट राजेंद्र अग्रवाल रहे. 2019 के चुनाव में राजेंद्र अग्रवाल को 586,184 वोट मिले थे. बसपा प्रत्याशी हाजी याकूब कुरैशी को 5,81,455 वोट और कांग्रेस के हरेंद्र अग्रवाल को 34,479 वोट मिले थे.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT