बसपा की नई लिस्ट में 9 और उम्मीदवारों का नाम, जानें आजमगढ़ से लेकर एटा तक मायावती ने किसे दिया टिकट?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Mayawati (File Photo)
Mayawati (File Photo)
social share
google news

UP Loksabha Election: बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी चौथी सूची जारी की. आपको बता दें कि बसपा की आज सामने आई सूची में 9 प्रत्याशियों के नाम हैं. आपको बता दें कि बसपा की इस लिस्ट में घोसी, आजमगढ़, एटा, चंदौली, धौरहरा, फैजाबाद, बस्ती, गोरखपुर और रोबेर्स्टगंज लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है. मालूम हो कि अभी तक बसपा ने कुल 46 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

देखें किसे कहां से मिला टिकट

आपको बता दें कि आजमगढ़ से बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर, घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इकबाल, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडे, बस्ती से दयाशंकर मिश्र, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को बीएसपी ने लोकसभा चुनाव में टिकट दिया है.

 

 

आपको बता दें कि इससे पहले तीन अप्रैल को मायावती ने 12 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. तब पार्टी ने गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, खीरी, उन्नाव, मोहनलालगंज (अजा), लखनऊ, कन्नौज, कौशांबी (अजा), लालगंज (अजा) और मिर्जापुर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. गौरतलब है कि बसपा लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा पहले ही कर चुकी है.

गौरतलब है कि देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता, 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT