संभल में 40 साल की महिला की पर्ची ले वोट देने पहुंची नाबालिग लड़की? वीडियो में किया ये दावा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Sambhal UP Lok Sabha Chunav 2024
Sambhal UP Lok Sabha Chunav 2024
social share
google news

Sambhal UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 10 सीटों पर वोटिंग चल रही है. शाम पांच बजे तक यूपी की इन 10 सीटों पर औसतन 55.13 फीसदी मतदान हुआ है. सबसे अधिक मतदान संभल सीट पर हुआ है. यहां शाम पांच बजे तक 61.10 फीसदी वोटिंग हुई है. वहीं मंगलवार को पूरे दिन संभल सीट को लेकर काफी बवाल भी देखने को मिला. समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाए कि संभल में मुस्लिम वोटर्स को प्रताड़ित किया जा रहा है. पुलिस उन्हें पीट रही है और उनके पहचान पत्र फाड़ कर उन्हें वोट नहीं डालने दे रही. इस बीच बीजेपी ने भी संभल सीट को लेकर बड़ा आरोप लगा दिया है. 

उत्तर प्रदेश बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया है. इस वीडियो के साथ बीजेपी ने दावा किया है कि संभल लोकसभा की कुंदरकी विधानसभा के बूथ नंबर 398 पर पीठासीन अधिकारी शमीम अहमद कथित तौर पर फर्जी वोटिंग करा रहे हैं. बीजेपी के दावे के मुताबिक एक नाबालिग लड़की जब 40 साल की महिला की वोटर पर्ची लेकर मतदान करने पहुंची, तो इस मामले का खुलासा हुआ. बीजेपी ने चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. 

हालांकि यहां यह स्पष्ट कर देना जरूरी है कि यूपी Tak स्वतंत्र रूप से इस वीडियो और इसके साथ किए जा रहे दावों की पुष्टि नहीं करता है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सपा और कांग्रेस ने भी लगाए हैं गंभीर आरोप

संभल में मतदान के दौरान कुछ ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसे लेकर सपा-कांग्रेस ने भी प्रशासन पर कई तरह के आरोप लगाए हैं और चुनाव आयोग से कार्रवाई की भी मांग की है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट कर लिखा कि, 'असमोली विधानसभा के ग्राम ओवरी में पुलिस बल द्वारा मतदाताओं के साथ अभद्रता और मारपीट की जा रही है. उन्हें वोट डालने से रोका जा रहा है.इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और गठबंधन दल के घटक दलों के नेता और कार्यकर्ताओं ने जब इसका विरोध किया तो प्रशासन द्वारा उनके साथ बल प्रयोग किया गया.' कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की भी मांग की है. यूपी कांग्रेस ने अपने पोस्ट में वीडियो भी शेयर किया है, हालांकि यूपी TAK इस हैंडल से शेयर किए गए तमाम वीडियो और उनके आरोपों की भी पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ें: संभल में बुर्का पहने महिला की ID हो रही थी चेक तभी पहुंच गईं IPS अनुकृति, पुलिसवालों को ही धोया!

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT