17 दिन पहले जिसे माना हादसा, कानपुर पुलिस को अब लग रहा मर्डर, CCTV फुटेज ने सबको उलझाया

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Kanpur News: कानपुर पुलिस एस समय एक बुजुर्ग की मौत के मामले में उलझी हुई है. पुलिस को भी समझ नहीं आ रहा है कि आखिर ये मामला हत्या का है या ये सिर्फ साधारण मौत है? दरअसल कभी-कभी सीसीटीवी फुटेज अपराध सामने लाने में अहम किरदार अदा करते हैं. मगर कभी-कभी ये सीसीटीवी फुटेज मामले को उलझा भी देते हैं.

दरअसल कानपुर में 17 दिन पहले एक बुजुर्ग का शव नाले में से मिला. माना गया कि शराब के नशे में बुजुर्ग नाले में गिर गया और उसी मौक हो गई. पुलिस ने जब शव का पोस्टमॉर्टम करवाया तो उसमें भी बुजुर्ग की मौत, डूबकर बताई गई. मगर अब एक ऐसा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसने मृतक के परिजनों और पुलिस को भी सन्न कर दिया है. 

आखिर क्या दिख रहा है सीसीटीवी में

17 दिन बाद सामने आए सीसीटीवी फुटेज में कुछ लोग दिख रहे हैं. ये लोग रात करीब 1 बजे एक बड़े से गत्ते को नारे में फेंक रहे हैं. अब परिजनों का कहना है कि उनके पिता को जिंदा ही नाले में फेंक दिया गया और उनकी हत्या कर दी गई. परिजनों ने हत्य का आरोप मृतक बुजुर्ग के मालिक और उसके कर्मचारियों पर लगाया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये है पूरा मामला

दरअसल ये पूरा मामला कानपुर से 21 दिसंबर की रात सामने आया था. कोबर्रा के रहने वाले 60 वर्षीय सुनील जायसवाल का शव नाले में डूबा मिला. सुनील के बेटे गौतम जायसवाल का कहना है कि उसके पिता भसीन टेंट हाउस में काम करते थे. पापा उनसे बकाया पैसा मांग रहे थे, जिसको लेकर उनकी काफी बहस भी हुई थई. 

मृतक के बेटे के मुताबिक,  21 तारीख को टेंट हाउस के मालिक ने हम लोगों को बताया था कि तुम्हारे पिताजी की चप्पल नाले के पास मिली है. पिताजी शराब पीते हैं. हो सकता है कि वह नाले में गिर गए हो. परिजनों के साथ मैं वहां पहुंचा. फिर मैं पुलिस के पास गया. पुलिस बोली की अभी रात का समय है. अभी कुछ नहीं मिलेगा. इसके बाद मैं खुद नाले में कूद गया. वहां मैंने पिता को बाहर निकाला. उन्हें अस्पताल लेकर गए. मगर वहां उनकी मौत हो गई.

‘मालिक ने पापा की हत्या की’

मृतक के बेटे का कहना है कि मलिक ने ही उसके पिता ही हत्या की है. उनको जिंदा ही नाले में फेंक दिया गया था. मगर पुलिस का इस केस में मानना था कि वह शराब के नशे में नाले में गिर गए होंगे. मृतक के बेटे का कहना है कि अब जब सीसीटीवी वीडियो सामने आया है, तो मामला साफ नजर आता है.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने फिर की जांच शुरू

बता दें कि सीसीटीवी वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने एक बार फिर इस मामले की जांच शुरू कर दी है. परिवार ने टेंट मालिक पर हत्या का आरोप लगाया है. परिवार ने पुलिस को शिकायत पत्र भी दिया है. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT