जोगी के भेष वाला पिंकू निकला नफीस...खोया हुआ बेटा बनकर कई लोगों को लगा चुका है चूना, ऐसे खुली पोल

अभिषेक त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है. बता दें कि अमेठी (Amethi) जिले का एक मार्मिक वीडियो कुछ दिन पहले खूब वायरल हुआ था. उसमें जोगी के भेष में युवक सांरगी बजाते हुए गाने गाता दिखा. पता चला कि युवक 22 साल पहले घर से भाग गया था और अब जोगी बनकर लौटा है. घरवाले बेटे को वापस पाकर खुशी के आंसू नहीं रोक सके. हालांकि कहानी में बड़ा ट्विस्ट है. मामले की जांच-पड़ताल के लिए पुलिस को सूचना दी. इसके बाद उसकी सच्चाई सामने आई और पता चला कि वो अरुण उर्फ पिंकू नहीं मुस्लिम युवक नफीस है.

जोगी का वीडियो हुआ था वायरल

मामला जनपद के जायस थाना के खरौली गांव का है. यहां रहने वाले रति पाल का लड़का दिल्ली से करीब 20 साल पहले गायब हो गया था. इसके बाद अचानक 2 फरवरी को उनके घर एक जोगी पहुंचा. वो खुद को गायब हुआ लड़का बताने लगा. सभी को करुणारूपी भजन सुनाने लगा. इसके बाद परिजन को उस पर भरोसा हो गया और जोगी वहां से चला गया. वो कॉल कर उस परिवार से भंडारे के लिए पैसे की डिमांड करने लगा. इस पर परिजनों को उसकी हरकत पर डाउट हुआ. उन्होंने जब उसको फोन किया तो उसने झारखंड में होने में होने की सूचना दी. इसके बाद परिजनों ने पुलिस की मदद से उसकी लोकेशन ट्रैक कराई, जो गोंडा निकली.

इस बात पर हुआ शक

जानकारी के मुताबिक नफीस कॉल कर उस परिवार से भंडारे के लिए पैसे की डिमांड करने लगा. इस पर परिजनों को उसकी हरकत पर डाउट हुआ. उन्होंने जब उसको फोन किया तो उसने झारखंड में होने की सूचना दी. इसके बाद परिजनों ने पुलिस की मदद से उसकी लोकेशन ट्रैक कराई, जो गोंडा निकली. परिवार पुलिस को लेकर गोंडा पहुंचा और उसकी खोजबीन की. मगर, वो मौके से फरार हो गया. कई जनपद की पुलिस उसको खोजने में जुटी है. जब इस मामले की जानकारी  जनपद पुलिस को लगी तो पुलिस फ्रॉड जोगी को पकड़ने के लिए गोंडा पहुंची. वहां उन्होंने गोंडा जनपद के देहात कोतवाली के टिकरिया गांव में पहुंचकर फ्रॉड जोगी के बारे जानकारी जुटाई . 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पहले भी कर चुके हैं ठगी

पुलिस ने जांच शुरू की. सामने आया कि जोगी बना युवक पिंकू नहीं, बल्कि नफीस है. और वो परिवार को ठगने की कोशिश में था. पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.इसके पहले भी कई राज्य के लोग इसके फ्रॉड में फंस चुके हैं. झारखंड के पलामू जिला के अभिमन्यु कुमार ने बताया कि यह फ्रॉड जोगी 2021 में उनके घर आया था. खुद को दिल्ली से गायब हुए हमारे दादा का बेटा बताने लगा था. 

इस मामले में पुलिस अधिकारी अजय कुमार सिंह ने कहा कि खरौली निवासी व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई थी. उन्होंने कहा था कि एक व्यक्ति जोगी के भेष में आया और खुद को उनका बेटा बताया. वो पैसे की मांग कर रहा था. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT