राजभर का बड़ा ऐलान, बोले- ‘BMC चुनाव उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ लड़ेंगे’

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Political News: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेंगे. राजभर ने बुधवार को बताया कि उनकी दो दिन पहले शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मुंबई में मुलाकात हुई है. उन्होंने कहा कि डेढ़ घंटे की यह मुलाकात सकारात्मक थी जिसमें उनकी ठाकरे से महाराष्ट्र में होने वाले बीएमसी चुनाव को लेकर चर्चा हुई है.

उन्होंने दावा किया कि ठाकरे ने बीएमसी चुनाव सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ मिलकर लड़ने पर सहमति जताई है. यह पूछे जाने पर कि क्या वह उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में ठाकरे की शिवसेना के साथ गठजोड़ करेंगे, राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शिवसेना का आधार नहीं है.

यूपी में परोक्ष रूप से भाजपा का समर्थन करना और महाराष्ट्र में भाजपा की विरोधी पार्टी के साथ जाने के सवाल पर राजभर ने कहा, “बीजेपी ने कोई हमारी रजिस्ट्री तो कराई नहीं है. हमारी पार्टी कहीं भी लड़ सकती है.”

रामचरितमानस को लेकर उठे विवाद के संबंध में राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी को इस विवाद से कुछ हासिल नहीं होगा. उन्होंने कहा, “सपा को स्वामी प्रसाद मौर्य के जरिए कुछ भी हासिल नहीं होगा. मौर्य जनाधार वाले नेता नहीं हैं. अगर वह जनाधार वाले नेता होते तो विधानसभा चुनाव नहीं हारते. उन्हें विधान परिषद के पिछले दरवाजे से सदन में नहीं जाना पड़ता.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि सपा नेता मौर्य ने हाल ही में कथित तौर पर कहा था कि रामचरितमानस के कुछ दोहों में समाज के एक बड़े वर्ग का जाति के आधार पर ‘अपमान’ किया गया है और इन पर ‘प्रतिबंध’ लगा देना चाहिए.

राजभर ने कहा कि अपने शासनकाल में पिछड़े वर्ग के हितों और पदोन्नति में आरक्षण की अवहेलना करने वाली समाजवादी पार्टी को अन्य पिछड़ा वर्ग का समर्थन नहीं मिलेगा.

ADVERTISEMENT

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT