कुंभ घोटाला, लाठीचार्ज… अखिलेश बोले- बाबा मुख्यमंत्री ने प्रयागराज का नाम बदनाम किया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बीच समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार, 24 फरवरी को प्रयागराज में ‘कार्यकर्ता सम्मेलन’ को संबोधित किया. इस मौके पर अखिलेश ने कहा, “पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे चरण में ही जनता ने समाजवादी पार्टी और गठबंधन को बहुमत दे दिया है. अब आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप समाजवादी पार्टी को ऐतिहासिक बहुमत की तरफ लेकर जाएं.”

अपने संबोधन में एसपी चीफ ने कहा,

इलाहाबाद का नया नाम प्रयागराज बीजेपी के बाबा मुख्यमंत्री के कार्यकाल में बदनाम हुआ है. चाहे कुंभ का घोटला हो, चाहे नौजवानों पर लाठी चली हो और चाहे यहां के लोगों ने गंगा में बहती लाशों को देखा हो. नाम जरूर बदल दिया, लेकिन सरकार ने बदनामी भी उतनी ही कराई है.”

अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा, “ये जो बाबा मुख्यमंत्री हैं, ये भूल गए अभी चुनाव को पांचवे चरण में प्रयागराज में जाना है. यहां के नौजवान इंतजार कर रहे हैं. ये जो गर्मी निकालने की बात कर रहे थे, इनकी इस बार प्रयागराज के नौजवान वोट डालकर के गर्मी निकालने का काम करेंगे. वैसे तो ये पहले ही ठंडे हो चुके हैं, जबसे जनता ने इनके खिलाफ वोट दिया है.”

अखिलेश ने कहा, “युवाओं की उम्र बढ़ गई, लेकिन भर्ती नहीं निकली. सरकार में बैठे लोगों के मुंह पर ताले लगे हुए हैं. एसपी सरकार आएगी तो फौज की भर्ती के लिए यूपी सरकार को जो भी सहयोग करना पड़ेगा हम करेंगे. पुलिस की भर्ती भी बड़े पैमाने पर करेंगे.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एसपी मुखिया ने कहा, “मैं आपको भरोसा दिलाता हूं, जब समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो तीन महीने के अंदर जाति जनगणना कराने का काम करेंगे और इसलिए करेंगे कि हमारे और आपके बीच में कोई भेदभाव न हो.”

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “इधर में देख रहा हूं, बड़ा अच्छा नारा लगाया है- मठाधीश तुम मठ में जाओ. लगता है उन्होंने पहले ही लखनऊ से गोरखपुर की टिकट बुक कर ली है हवाई जहाज की. इधर वो हम से कहते हैं कि हम 12 बजे सोकर उठते हैं, तब से हमने भी उनके घर पर नजर रखना शुरू कर दिया है. पुताई वाले लोग मुख्यमंत्री आवास में जा रहे थे, हमने जानकारी करवाई ये क्यों जा रहे हैं, तो पता लगा कि धुएं के दाग को मिटाने के लिए जा रहे हैं.”

अखिलेश ने कहा,

  • “महंगाई के मुद्दे पर बीजेपी के नेताओं के मुंह पर ताले लग गए हैं. ये कुछ नहीं बोले रहे हैं महंगाई को लेकर.”

ADVERTISEMENT

  • “बीजेपी के लोग कह रहे थे कि हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में बैठाएंगे. इन्होंने सब हवाई जहाज बेच दिए. हवाई अड्डे, बंदरगाह बिक गए. रेलगाड़ी बिकने जा रही है और रेलगाड़ी के साथ-साथ रेलवे की जमीन भी बिक रही है.”

  • “बताओ नौजवानों जो आईएएस बनाए गए हैं, बिना परीक्षा के उसमें से कोई पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक बना है? जो काम दिल्ली की सरकार कर रही है वो यूपी की सरकार भी करने जा रही है. अगर यूपी में ये हुआ तो आपके पीसीएस बनने का सपना भी छीन लेंगे.”

  • ADVERTISEMENT

  • “जो वाइस चांसलर भी बनाए जा रहे हैं, उनमें भी कोई आरक्षित वर्ग का नहीं है. बीजेपी आरक्षण को खत्म करना चाहती है.”

  • यूपी चुनाव: BJP विधायक ने कान पकड़ लगाई उठक-बैठक, अखिलेश यादव बोले- ‘जनता माफ नहीं करेगी’

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT