दूल्हे की ये हरकत देख भड़की दुल्हन, शादी से कर दिया साफ इनकार, खाली हाथ लौटी बारात

सुधीर शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Firozabad News: कभी-कभी कुछ मजाक इतने भारी पड़ जाते है, जिसके बारे में हम सोचते ही नहीं हैं. शादी-विवाह के मौके पर अक्सर दूल्हा-दुल्हन के साथ मजाक किया जाता है. खुशी का माहौल होता है. मगर क्या हो अगर इस मजाक का दूल्हा या दुल्हन में से कोई बूरा मान जाए और शादी के मौके पर तमाशा खड़ा हो जाए. 

कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से सामने आया है. यहां शादी का कार्यक्रम हो रहा था. दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला भी पहना दी थी. फिर दोनों एक साथ बैठकर खाना खा रहे थे. इसी बीच वहां दुल्हन की सहेलियों ने दूल्हे के साथ मजाक करना शुरू कर दिया और शादी में हंगामा हो गया. 

भड़क गया दूल्हा फिर दुल्हन ने ये किया

दरअसल ये पूरा मामला फिरोजाबाद के थाना शिकोहाबाद इलाके से सामने आया है. यहां एक युवक की शादी नगला झाल निवासी एक युवती के साथ तय हुई. मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की शाम तय समय पर बारात नगला झाल पहुंची, लेकिन इसी बीच दुल्हन के पड़ोस में रहने वाले एक युवक का बीमारी के चलते निधन हो गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसे देखते हुए दोनों पक्षों ने यह तय किया कि शादी बिना बैंड बाजे के साथ सादगी से करवाएं जाएगी. दूल्हा समेत सभी बाराती दुल्हन के घर जा पहुंचे. जयमाला का कार्यक्रम भी हो गया. इसी बीच दूल्हा-दुल्हन को खाना खाने के लिए मेज पर ले जाया गया. दोनों खाना खा रहे थे. बताया जा रहा है कि इसी दौरान दुल्हन की सहेलियों ने दूल्हे के साथ मजाक करना शुरू कर दिया. जिसकों लेकर दूल्हा भड़क उठा. 

दुल्हन ने कर दिया शादी से इंकार

मिली जानकारी के मुताबिक, दुल्हन की सहेलियों की मजाक पर भड़के दूल्हे ने कहा कि जब बिना बेंड बाजे के शादी हो रही है तो उससे मजाक ही क्यों किआ जा रहा है. दोनों तरफ से बहस होने लगी. इसने विवाद का रूप ले लिया. मामला इतना बढ़ गया कि दुल्हन ने शादी से ही इंकार कर दिया. कन्यादान की रस्म होने से पहले ही दुल्हन ने शादी से मना कर दिया.

ADVERTISEMENT

‘जान दे देगी मगर इस दूल्हे से शादी नहीं करेगी’

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों ने पंचायत कर दुल्हन को शादी के लिए मनाया. उसे समझया गया. मगर दुल्हन नहीं मानी. दुल्हन ने यहां तक कह दिया कि वह जहर खाकर जान दे देगी. मगर इस दूल्हे के साथ शादी नहीं करेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, बरात बिना दुल्हन के ही वापिस आ गई. फिलहाल दुल्हन के लिए दूसरे वर की तलाश शुरू कर दी गई है. इस पूरे मामले पर थाना शिकोहाबाद के थाना अध्यक्ष हरवेंद्र मिश्रा  ने बताया कि फिलहाल बरात लौटने का मामला संज्ञान में आया है, लेकिन पुलिस के पास दोनों पक्षों में से कोई नहीं आया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT