‘हिंदुओं कब्र पूजना बंद करो’, मुजफ्फरनगर में मजार पर लगा मिला विवादित पोस्टर, जानें

संदीप सैनी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: विवादित बयानों के बाद विवादिय पोस्टरों-बैनरों का भी एक सिलसिला चल पड़ा है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सामने आया है. यहां सालों पुरानी एक मजार पर विवादित पोस्टर लगा दिया गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होते ही हड़कंप मच गया. दरअसल पोस्टर पर ऐसा कुछ लिखा था, जो बड़े विवाद का रूप ले सकता था. मगर पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए पोस्टर को वहां से हटा दिया.

दरअसल मजार पर लगे पोस्टर में हिंदुओं से अपील की गई थी कि वह मजार यानी कब्र को पूजना बंद कर दें. पोस्टर पर लिखा हुआ था कि हमारे धर्म में कही भी मजार को पूजने का जिक्र नहीं है. इस पोस्टर का वीडियो सोशल मीडिया और क्षेत्र में जमकर वायरल हुआ.

हिंदूवादी नेता ने लगवाया मजार पर पोस्टर

मिली जानकारी के मुताबिक, ये पोस्टर हिंदूवादी नेता राजेश गोयल द्वारा लगवाया गया था. इसकी वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई और पुलिस के संज्ञान में आई तो पुलिस फौरन हरकत में आ गई. पुलिस ने फौरन मजार से ये विवादित पोस्टर हटवा लिया.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या लिखा था पोस्टर में

मिली जानकारी के मुताबिक,  मुजफ्फरनगर नगर पालिका परिसर में सालों पुरानी मजार है. वहां पर बीते सोमवार को एक हिंदूवादी नेता राजेश गोयल द्वारा एक विवादित पोस्टर चस्पा किया गया. इस पोस्टर में लिखा था,  जय श्री राम-जय सनातन. मेरा सभी सनातन भाइयों से अनुरोध है कि कृपया करके मजार (कब्र) को पूजना पूरी तरह से बंद करें. हमारे सनातन धर्म में कहीं भी मजार को पूजना नहीं बताया गया है. इसलिए सभी सनातनियो से अनुरोध है कि मजार को पूजना बंद करें.  इस मामले पर राजेश गोयल ने कहा कि, हमारे सनातन धर्म के इतने मंदिर हैं, देवी-देवता हैं, उनकी पूजा करिए. हमारे धर्म में मजार पूजा नहीं है. 

फिलहाल पुलिस ने मजार पर लगा ये विवादित पोस्टर हटा दिया है. क्षेत्र और सोशल मीडिया पर फिलहाल इस पोस्टर की काफी चर्चा हो रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT