युवाओं के लिए खुशखबरी, UP पुलिस में 53 हजार सिपाहियों की होगी भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Constable Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस का हिस्सा बनने के इच्छुक युवाओं को राज्य सरकार बड़ा अवसर देने जा रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस की विभिन्न इकाइयों में खाली चल रहे 52 हजार से अधिक सिपाहियों के पद के लिए एक बार फिर यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कवायद शुरू कर दी है. बीते 1 साल से भर्ती बोर्ड को सिपाहियों के खाली पदों पर लिखित परीक्षा कराने वाली एजेंसी ढूंढे नहीं मिल रही थी, लेकिन अब कहा जा रहा है कि जल्द भर्ती बोर्ड परीक्षा कराने के लिए एजेंसी के लिए टेंडर निकालने जा रही है.

53 हजार पदों पर होगी भर्ती

पुलिस मुख्यालय के द्वारा यूपी पुलिस के पीएसी, फायर और यूपी एसएसएफ के साथ सिविल पुलिस के लिए खाली पदों का पूरा विवरण उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को भेजा गया, तो पता चला यूपी में 41,811 पद सिविल पुलिस, 8,540 पद पीएसी कांस्टेबल, 1,007 पर फायरमैन और 1341 यूपी एसएसएफ में कांस्टेबल के खाली हैं. पुलिस मुख्यालय के द्वारा भेजे गए विभिन्न पदों के अध्याचन से यूपी पुलिस में अभी 52,699 सिपाहियों के इन पदों पर भर्ती के लिए एक बार फिर पुलिस भर्ती बोर्ड ने कवायद शुरू कर दी है. भर्ती बोर्ड अगले महीने में लिखित परीक्षा कराने के लिए एजेंसी के लिए टेंडर निकालने जा रही है.

जानिए कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

बता दें कि पिछले साल नवंबर से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को परीक्षा कराने वाली एक भी एजेंसी ढूंढे नहीं मिल रही थी. टीसीएस कंपनी पहले सिपाहियों के 35,757 पदों पर भर्ती परीक्षा कराने के लिए आगे आई थी. लेकिन बाद में उसने भी परीक्षा कराने से मना कर दिया. तभी से यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती परीक्षा के प्रक्रिया अटकी पड़ी है. लेकिन अब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड में खाली पदों पर प्रक्रिया शुरू की है और परीक्षा कराने के लिए कार्यदाई संस्था के चयन को लेकर अगले महीने टेंडर निकालकर प्रक्रिया शुरू होगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT