रक्षाबंधन पर आगरा में भाई-बहन ने एक दूसरे को दिया तोहफा, दोनों ने एक साथ पास की PCS-J परीक्षा

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में रहने वाले भाई सुधांशु और बहन शैलजा ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, भाई-बहन ने जज बनकर रक्षाबंधन के अवसर पर एक दूसरे को बड़ा उपहार दिया है. बता दें कि दोनों ने पीसीएस (जे) की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. न्यायिक परीक्षा की सफलता के शिखर पर पहुंचकर भाई बहन बेहद खुश हैं. पूरा परिवार, रिश्तेदार भाई-बहन को बधाई दे रहे हैं. हर तरफ शैलजा और सुधांशु सिंह की तारीफ की जा रही है.

 

आपको बता दें कि शैलजा और सुधांशु मूल रूप से एत्मादपुर तहसील के नगला अर्जुन गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता एटा से सेवानिवृत्त प्रधान न्यायाधीश आरबी सिंह कालिंदी विहार स्थित अपने आवास में परिवार के साथ रहते हैं. कालिंदी विहार के घर में शैलजा और सुधांशु के जज बनने की खबर के बाद इन दिनों बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है.

कहां से की है दोनों ने पढ़ाई?

आरबी सिंह की 25 वर्षीय पुत्री शैलजा और 22 वर्षीय पुत्र सुधांशु ने पीसीएस (जे) की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. शैलजा की 51वीं रैंक आई है, जबकि सुधांशु ने 276वी रैंक प्राप्त की है. आरबी सिंह के बड़े बेटे भी भदोही जनपद में सिविल जज के पद पर तैनात हैं. शैलजा और सुधांशु ने विधि स्नातक की पढाई लखनऊ विश्वविद्यालय से की है. शैलजा विश्विद्यालय की गोल्ड मेडलिस्ट भी रही हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

परिवार को दिया सफलता का श्रेय

सुधांशु और शैलजा अपनी सफलता का श्रेय माता पिता और परिवार को दे रहे हैं. शैलजा का कहना है कि ‘आप जितना ज्यादा पढ़ेंगे, सफलता उतनी जल्दी मिलेगी.’ शैलजा ने बताया कि वो अपना ज्यादातर समय सेल्फ स्टडी में व्यतीत करती थी. आज सफलता मिलने पर वो बेहद खुश है ।

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT