पश्चिम यूपी की धरती से अमित शाह-सीएम योगी ने ये मुद्दे उठा सपा-कांग्रेस को किया खूब टारगेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Yogi Adityanath Amit Shah
Yogi Adityanath Amit Shah
social share
google news

Amit Shah: लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी की सियासत गरमाई हुई है. भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार यूपी में चुनावी जनसभाएं करके विपक्षी दलों पर खूब सियासी हमले कर रहे हैं. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुरादाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित किया तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर खूब चुनावी हमले बोले.

मुरादाबाद में सपा-कांग्रेस पर खूब बरसे अमित शाह

मुरादाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मुरादाबाद के लोग पिछली सरकारों में काफी परेशान थे. उन्होंने कहा कि वह साल 2013 में यहां आए थे, उस दौरान यहां देगे होते थे. अमित शाह ने कहा कि यूपी की जनता ने समाजवादी पार्टी को यहां से हटाकर यहां से डर, गुंडे और गाय तस्कर को खत्म करने का काम किया है. अमित शाह ने आगे कहा कि आज हमारी सरकार में उत्तर प्रदेश से गुंडे पलायन कर रहे हैं.

ट्रिपल तलाक और धारा-370 को लेकर सपा-कांग्रेस पर हमला बोला

इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा और ट्रिपल तलाक और धारा-370 का भी जिक्र किया. अमित शाह ने कहा, कांग्रेस और सपा वाले कहते हैं कि अगर वह सत्ता में आए तो ट्रिपल तलाक और धारा-370 को फिर से लागू कर देंगे. जबकि हम कश्मीर से धारा-370 को खत्म किया और ट्रिपल तलाक पर कानून लेकर आए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कभी हमारा माजक बनाते थे. वह कहते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे. मगर तारीख नहीं बताएंगे. मगर हमने 22 जनवरी के दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी. दूसरी तरफ सपा, बसपा और कांग्रेस वाले मंदिर का विरोध करते रहे.

अमित शाह ने इस दौरान कहा कि राम मंदिर के कार्यक्रम में इनको निमंत्रण पत्र भेजा गया. मगर इनमें से कोई भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ. इस दौरान अमित शाह ने मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम लेते हुए कहा कि खड़गे साहब आप सुन लीजिए, मुरादाबाद का बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान तक दे देगा. हमने धारा-370 का खात्मा करके शान से तिरंगा फहराया है.

योगी बोले- सहारनपुर को बनाया फतवों का केंद्र

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सहारनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम योगी ने सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा सपा, बसपा या कांग्रेस के लोग दंगा नीति का शिकार हो गए. जिस सहारनपुर को शिक्षा के केंद्र के रूप विकसित करना चाहिए था, उसे इन लोगों ने सांप्रदायिक आंदोलन का शहर और फतवों का केंद्र बना कर रख दिया था.

ADVERTISEMENT

चौधरी साहब का भी किया जिक्र

सीएम योगी ने इस दौरान चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, चौधरी चरण सिंह ही वो शख्स थे, जिन्होंने आजाद भारत में किसानों को उचित सम्मान दिया और उनका आभार जताने के लिए पीएम मोदी ने उन्हें भारत रत्न दिया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT